Top NewsUttar Pradesh

शरीफ व गरीब को छेड़ना नहीं, माफिया को छोड़ना नहीं है: मुख्यमंत्री योगी

प्रयागराज/झांसी/लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को निकाय चुनाव के प्रथम चरण के आखिरी दिन प्रयागराज, झांसी व लखनऊ में जनसभा की। मुख्यमंत्री ने एक तरफ जहां माफिया के खिलाफ कड़ा संदेश दिया, वहीं भाजपा सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास के मूल मंत्र को लेकर बढ़ने की बात कही। सीएम ने भाजपा सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों को भी गिनाया। सीएम ने मतदाताओं से पहले जलपान, फिर मतदान की अपील भी की।

तुष्टिकरण नहीं, सबके सशक्तिकरण पर ध्यान: योगी आदित्यनाथ

प्रयागराज में महापौर पद के भाजपा प्रत्याशी उमेश चंद्र गणेश केशरवानी के पक्ष में आयोजित जनसभा में कहा कि हमने सबके विकास के लिए काम किया है। विपक्षी पार्टियां तुष्टिकरण का काम करती हैं, वही बंटवारा, भेदभाव व विभाजन करती हैं। हमने तुष्टिकरण पर नहीं, सशक्तिकरण पर ध्यान दिया है। हर नागरिक का सशक्तिकरण, सबका सम्मान, सबके विकास के भाव के साथ कार्यक्रम बढ़ाने पर काम किया है। आज यूपी परिवारवादी और जातिवादी मानसिकता से उबरकर राष्ट्रवादी सोच के साथ बढ़कर पीएम मोदी के मार्गदर्शन में नई ऊंचाइयां प्राप्त कर रहा है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह प्रयागराज की धरती अत्याचार बर्दाश्त नहीं करती है। उन्होंने इशारों ही इशारों में माफिया के खिलाफ कड़ा सन्देश दिया और कहा कि प्रकृति न्याय जरूर करती है। जो जैसा करेगा, उसको वैसा ही फल मिलेगा। जिन लोगों ने अन्याय किया था, प्रकृति ने न्याय कर दिया। प्रदेश में बदले माहौल पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की पहचान कट्टे से नहीं, आईटी स्किल के रूप में जानी जाएगी।

गरीब-शरीफ को छेड़ना नहीं, माफिया को छोड़ना नहीं: सीएम

*झांसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड आजादी के बाद जिस आस के साथ विकास की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का विश्वास लगाए हुए था, उन लोगों ने विकास के लिए कभी इधर नहीं झांका। इस क्षेत्र में उनके गुर्गे संसाधनों में डकैती डालने से गुरेज नहीं करते थे। एक समय ऐसा लगता था कि जैसे ये लोग बुंदेलखंड के प्राकृतिक संसाधन के साथ यहां की इज्जत भी लूट रहे हैं। हम सब पीएम मोदी के आभारी हैं, जिन्होंने विकास का विजन दिया। बुंदेलखंड के लिए डिफेन्स कॉरिडोर का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने इसी झांसी में किया है। भारत डायनामिक्स का बेहतरीन प्लांट भी यहां लग रहा है। इससे हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा। पीएम ने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है। उसके झांसी लिंक का काम हम शुरू करने वाले हैं।

सीएम ने कहा कि इस बजट में हमने झांसी बुंदेलखंड औद्योगिक अथॉरिटी के निर्माण के लिए छह हजार करोड़ रुपये की घोषणा की है। राज्य सरकार ने पैसा आवंटित कर दिया है। बुंदेलखंड का कोई नौजवान अब दुनिया या देश के अन्य क्षेत्रों में नहीं जायेगा, बल्कि उसे यहीं रोजगार मिलेगा। बाहर से लोग यहां नौकरी करने आएंगे। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड जल के संकट से जूझता था। हर घर नल की योजना के जरिये अगले तीन चार महीनों में बुंदेलखंड के सातों जनपदों में शुद्ध पेयजल पहुंच जाएगा।

सीएम योगी ने कहा कि बुंदेलखंड में किसी नेता का गुर्गा यहां के संसाधनों पर डकैती नहीं डाल सकता। सरकार ने पहले से कह रखा है कि किसी गरीब और शरीफ को छेड़ना नहीं है, लेकिन किसी गुंडे किसी अपराधी को सीना तानकर चलने नहीं देना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक लाख इक्कीस हजार गांवों में बिजली पहुंचाने का काम किया गया। जो काम भाई-बहन और बुआ-बबुआ की पार्टी नहीं कर पाई थी। मात्र पांच वर्ष में डबल इंजन की सरकार ने गांव गांव में बिजली पहुंचाकर एक करोड़ पचपन लाख गरीबों को फ्री में बिजली का कनेक्शन दिया।

सीएम योगी ने की अपील, पहले मतदान फिर जलपान

* मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के तेलीबाग में भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट की अपील की। कहा कि डबल इंजन की सरकार के कार्यों को जनता का अपार समर्थन मिला है। 37 जनपदों में चुनाव होंगे। ऐसे में लगभग सभी बड़े नगरों में मैंने अपार जनसमर्थन देखा है। इससे मैं कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी को अपार सफलता मिलेगी। उन्होंने जनता से अपील की कि आपको पहले मतदान, फिर जलपान करना होगा। आप सभी भारी संख्या में मतदान करिए क्योंकि यह आपका केवल अधिकार ही नहीं, बल्कि कर्तव्य भी है।
सीएम योगी ने कहा कि लखनऊ में एक तरफ जहां यहां की तोप ब्रह्मोस मिसाइल देश की सीमाओं पर भारत की सुरक्षा कर दुश्मनों के पसीने छुड़ाएगी, वहीं दूसरी ओर आप नाइट सफारी में शेर का आनंद ले सकेंगे। यहां पर आप बंद गाड़ी में होंगे और शेर खुले में होगा। आपको देखने को मिलेगा कि जंगल में शेर कैसे रहता है। सीएम ने कहा कि जनता को बुनियादी सुविधा दिलाने वाला बोर्ड होना चाहिए। राज्य सरकार, केंद्र सरकार और स्थानीय निकाय की संस्थाओं में तारतम्यता हो तो कोई चीज नगरीय क्षेत्र में असंभव नहीं है। लखनऊ में 110 वार्ड हैं, यह भी सबसे बड़ा नगर निगम है। यहां भी भाजपा का बोर्ड बनेगा तो उसमें लखनऊ के विकास से जुड़े हुए हर कार्यक्रम समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ेंगे। सीएम योगी ने कहा कि भाजपा ने विकास तो सपा-बसपा ने पेशेवर माफियाओं को संरक्षण दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH