City NewsUttar Pradesh

मुजफ्फरनगर में बालाजी मंदिर प्रबंध कमेटी का फरमान- मिनी स्कर्ट और कटी फटी जींस पहनकर दर्शन न करने आएं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बालाजी मंदिर प्रबंध कमेटी ने एक फरमान जारी किया है। बालाजी मंदिर कमेटी ने मंदिर परिसर के बाहर और अंदर नोटिस बोर्ड लगा दिया है। इस बोर्ड पर साफ-साफ लिखा है कि सभी महिलाएं एवं पुरुष मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहनकर ही आएं। छोटे वस्त्र हाफ पैन्ट, बर्मुडा, मिनी स्कर्ट, नाइट सूट, कटी फटी जीन्स आदि पहनकर आने पर बाहर से ही दर्शन कर सहयोग करें।

ऐसे में मंदिर परिसर में केवल मर्यादित वस्त्र पहनकर ही महिलाएं, युवतियां और पुरुष मंदिर परिसर में आ सकते हैं। पुजारी आलोक शर्मा कहते हैं, “यहां हर जगह से भक्त आते हैं। चाहे पुरुष हों या महिला, युवा हों या बूढ़े, कोई भी हो, हम चाहते हैं कि वे गरिमापूर्ण तरीके से मंदिर परिसर में आएं। उन्हें पहले अच्छी तरह से समझाया जाएगा, अगर फिर भी वे जारी रखते हैं, तो उन पर जुर्माना लगाने का प्रावधान होना चाहिए।”

पुजारी आलोक शर्मा ने बताया ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि बालाजी मंदिर में पुरुषों के साथ महिलाएं, युवतियां और बच्चे दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। बालाजी मंदिर की अपनी एक मर्यादा है, जिसे हम सभी को पालन करना चाहिए, इसलिए मंदिर कमेटी ने नए नियम कानून बनाए हैं। पुजारी का कहना है कि मंदिर परिसर में महिलाएं और लड़कियां साड़ी या सूट सलवार पहन कर ही आएं। साथ ही महिलाएं और लड़कियां चेहरे पर पल्लू पर्दा लगाकर मर्यादित रूप से मंदिर में प्रवेश करें।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH