National

सिद्धारमैया ने ली कर्नाटक के सीएम पद की शपथ, डीके शिवकुमार बने डिप्टी सीएम

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस की बंपर जीत के बाद वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने आज सीएम पद की शपथ ले ली है। उनके साथ कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने भी डिप्टी सीएम के पद की शपथ ली। इसके अलावा कई विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

कांग्रेस विधायक डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खरगे, रामलिंगा रेड्डी और बी.जेड. जमीर अहमद खान ने भी आज मंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से कांग्रेस विपक्षी एकता की झलक दिखाने की कोशिश में भी होगी, पार्टी ने कई राज्यों के बड़े नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

पांच बार के विधायक एमबी पाटिल और केजे जॉर्ज बने मंत्री

लिंगायत समुदाय के बड़े नेता और 5 बार के विधायक एमबी पाटिल को भी कांग्रेस ने मंत्री पद सौंपा है। केजे जॉर्जव कोलार लोकसभा क्षेत्र से सांसद रहे केएच मुनियप्पा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। सीएम और डिप्टी सीएम के बाद कर्नाटक के कद्दावर दलित नेता और पूर्व डिप्टी सीएम डॉ जी परमेश्वर ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

कांग्रेस के दिग्गजों सहित कई विपक्षी नेताओं का जमावड़ा

शपथ ग्रहण समारोह में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन, मक्कल नीडि माईम के प्रमुख कमल हसन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हुई।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH