Regional

एनआईए ने कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: एनआईए ने शुक्रवार को एक फरार आरोपी को आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर नेटवर्क में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. हरियाणा के फतेहाबाद निवासी युधवीर सिंह उर्फ ​​साधु जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी था. वह पिछले कई दिनों से गिरफ्तारी से बच रहा था. जांच से पता चला है कि युद्धवीर भारत के विभिन्न हिस्सों में खूंखार गैंगस्टरों और अपराधियों द्वारा इस्तेमाल के लिए सीमा पार से हथियारों की तस्करी करता था. लॉरेंस बिश्नोई और सिंडिकेट के सदस्यों के निर्देश पर, वह आपराधिक गिरोह के सदस्यों के साथ हत्या, जबरन वसूली आदि करने वाले अपराधियों को शरण देता था.

युधवीर को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया है, उसमें एनआईए ने पहले 24 मार्च 2023 को आईपीसी, आर्म्स एक्ट और यूए (पी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था. यह मामला दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए धन जुटाने और युवाओं की भर्ती करने के लिए भारत और विदेशों में स्थित आपराधिक सिंडिकेट/गैंगों के सदस्यों द्वारा रची गई साजिश से संबंधित है.

एनआईए की जांच में अब तक पता चला है कि साजिशें विभिन्न राज्यों की जेलों में रची जा रही थीं और विदेशों में स्थित गुर्गों के एक संगठित नेटवर्क द्वारा इसे अंजाम दिया जा रहा था. आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच बढ़ते सांठगांठ को नष्ट करने और उनकी फंडिंग और बुनियादी ढांचे को खत्म करने के एनआईए के प्रयासों के तहत इन मामलों में आगे की जांच जारी है

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH