National

नई संसद के उद्घाटन पर पीएम मोदी का विरोध कर रहे लोगों को इस मुस्लिम नेता ने लिया आड़े हाथ, कही ये बात

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को देश के नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। इस मुद्दे पर जो पीएम मोदी का विरोध कर रहे हैं उन्हें जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के मेयर ने जुनैद मट्टू ने आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा है कि संसद भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री के हाथों होना चाहिए। यही लोकतंत्र का तकाजा है। मेयर जुनैद मट्टू ने प्रधानमंत्री द्वारा किये जा रहे संसद भवन के लोकार्पण का स्वागत किया है।

श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने कहा कि लोकतांत्रिक देश में प्रधानमंत्री ही देश का असली नेता होता है। राष्टपति का पद संवैधानिक और प्रतीकात्मक है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ही संसद भवन का उद्घाटन होना चाहिए। मट्टू ने कहा कि जो पार्टियां या नेता इसका बहिष्कार कर रहे हैं, वो लोकतंत्र का अपमान कर रहे हैं। मीडिया से बातचीत में मट्टू ने कहा कि ये लोकतंत्र के ही हित में होगा, कि इसके उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करें।

बता दें कि देश के 19-20 राजनीतिक दलों ने इस कार्यक्रम का बहिष्कार करने की घोषणा की है। हालांकि दो दर्जन से अधिक दलों ने इस कार्यक्रम में शामिल होने को सहमति दी है। 28 मई को ही देश के संसद भवन का उद्घाटन होगा और इसमें सैंगोन रखा जाएगा। जो लोकतांत्रिक भारत के सबसे बड़े मंदिर में रखा जाएगा. सैंगोन को ट्रांस ऑफ पॉवर के प्रतीक के तौर पर रखा जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH