Sports

एशिया कप: पाकिस्तान का हाइब्रिड मॉडल हुआ अप्रूव, श्रीलंका और पाकिस्तान में होंगे मैच

नई दिल्ली। एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास होने को लेकर काफी समय से बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही खींचतान अब दूर हो रही है। जानकारी के अनुसार, एशिया कप 2023 पाकिस्तान में खेला जाएगा, लेकिन टूर्नामेंट के कुछ मैच पकिस्तान से बाहर श्रीलंका में कराए जाएंगे। टूर्नामेंट के लिए PCB के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की आगामी बैठक में मंजूरी मिलना तय हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, 13 जून को काउंसिल की तरफ से इस टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल पर आधिकारिक एलान हो जाएगा, जिसमें पाकिस्तान के साथ श्रीलंका में एशिया कप के मैचों का आयोजन कराने की मंजूरी मिलेगी। पाकिस्तान ने अपने घर में एशिया कप के कुल 4 मैच कराने का प्रस्ताव दिया था, जिसे जल्द ही हरी झंडी मिलना तय है। ये मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेल जाएंगे, जिसमें पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका के मैच हो सकते है। टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में कराए जा सकते है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला भी श्रीलंका में देखने को मिल सकता है।

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान टीम एशिया कप को लेकर हाइब्रिड प्रस्ताव के मंजूर होने के बाद वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत आएगी। बता दें कि खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। इसके बाद पीसीबी ने भी वनडे विश्व कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे के लिए इंकार किया था। ऐसे में अगर एशिया कप हाइब्रिड मॉर्डल से कराया जाएगा तो पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करने के लिए तैयार होगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH