Sports

ट्विटर पर धोनी के फैन से भिड़े हरभजन, कहा- उन्होंने ही सब किया तो बाकी 10 खिलाड़ी कहां थे

मुंबई। रविवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार के बाद अचानक महेंद्र सिंह धोनी ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गए. ट्विटर पर महेंद्र सिंह धोनी के ट्रेंड होने का कारण तीन आईसीसी की ट्रॉफियां हैं। बता दें कि वर्ल्ड क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीन बड़ी ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीत चुका है। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था।

सोशल मीडिया पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की तारीफ करने वाले एक फैन को हरभजन सिंह ने आड़े हाथों लेते हुए ट्विटर पर ट्रोल कर दिया। इस फैन ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘कोई कोच नहीं, कोई मेंटॉर नहीं, युवा खिलाड़ियों की टीम, ज्यादातर सीनियर खिलाड़ियों ने भाग लेने से इनकार कर दिया। इससे पहले कभी भी एक भी मैच में कप्तानी नहीं की। इस शख्स ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया और कप्तान बनने के बाद 48 दिनों में एक टी20 वर्ल्ड कप जीता।

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 10 साल से कोई भी आईसीसी खिताब नहीं जीता है। टीम साल 2013 में आखिरी बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में विजेता बनी थी। उसके बाद से अभी तक टीम चार बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी है। इस दौरान जितने भी मौकों पर टीम इंडिया हारी है हर बार भारत को तीन आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान एमएस धोनी को याद किया गया। रविवार 11 जून 2023 को भी जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारी तो धोनी फैंस एक्टिव हो गए और अपने चहेते पूर्व कप्तान को याद करने लगे। इसी पर हरभजन सिंह भड़क उठे और उन्होंने ट्विटर पर एक फैन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए भड़ास निकाली।

उनका इशारा इस ओर था कि सिर्फ धोनी ने ही सब किया तो बाकी 10 खिलाड़ी कहां थे। उन्होंने गुस्से में अपने ट्वीट में लिखा कि, हां जब यह मैच 2007 वर्ल्ड कप के हुए थे तो धोनी अकेले ही इंडिया के लिए खेल रहे थे। उन्होंने अकेले ही वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत ली थीं बाकी 10 खिलाड़ी तो टीम में थे नहीं। यह हमारे देश की विडंबना है कि ऑस्ट्रेलिया या कोई और देश जब जीतता है तो कहते हैं कि वो देश जीता। लेकिन जब इंडिया जीतती है तो लोग कहते हैं कैप्टन जीत रहे हैं। यह एक टीम गेम है। जीत साथ होनी चाहिए और हार भी साथ होनी चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH