Sports

एशेज से पहले आया जोश हेजलवुड का बयान, कहा- 3 मैच ही खेल सकता हूं

सिडनी। एशेज से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज जोश हेजलवुड की फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वे एच्लीस की चोट के चलते लंबे समय से परेशान हैं और कई सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसी बीच उन्होंने अपनी फिटनेस को लेकर बड़ा अपडेट दिया है।

हेजलवुड, मिचेल स्टार्क या स्कॉट बोलैंड में से कोई एक गेंदबाज शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेलेगा। बोलैंड के प्रभाव के बाद दो वरिष्ठ तेज गेंदबाजों के बीच फैसला होने की संभावना है। इसी बीच जोश हेजलवुड ने बताया है कि वे पांच में से केवल 3 ही मैच खेल सकते हैं। वे जरुरत पड़ने पर चौथा मैच खेलने का प्रयास कर सकते हैं। ये उनकी चोट के चलते है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए हेजलवुड ने कहा कि “अगर हम कुछ साल पीछे जाते हैं, तो मैंने कहा होता कि मुझे सभी 6 टेस्ट खेलने की उम्मीद है। लेकिन मुझे लगता है कि यह पिछले दो वर्षों के इतिहास के आधार पर थोड़ा अलग है।”मुझे लगता है कि तीन मैच खेलना अच्छा पास होगा और चार शायद एक टिक है। इससे कम अगर होता है तो मैं निराश रहूंगा।’

जोश हेजलवुड इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हैं। उनका रिकॉर्ड भी काफी बेहतरीन है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 36 विकेट लिए हैं। उनका औसत भी शानदार है। वे अंग्रेजों के विरुद्ध हर 23वीं बॉल पर विकेट झटकते हैं। उन्होंने पिछली एशेज सीरीज में भी आखिरी मैच में 6 विकेट लिए थे और टीम को जीत की ओर ले गए थे। ऐसे में उन्हें अपनी काबिलियत साबित करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि उन्होंने चोट के चलते पिछले 2 सालों में केवल 4 टेस्ट मैच खेले हैं। वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भी बाहर हो गए थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH