Entertainment

रिलीज के साथ विवादों में फंसी ‘आदिपुरुष’, दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल

नई दिल्ली। प्रभास और कृति सेनन अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ आज दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। अकेले देश में 6500 स्क्रीन्स के साथ, यह फिल्म किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज में से एक है। हालांकि इसके मेकर्स के लिए एक साथ दो बुरी ख़बरें सामने आई है। अपनी रिलीज के कुछ ही घंटों के अंदर फिल्म पाइरेसी साइट्स जैसे तमिलरॉकर्स, टेलीग्राम, मूवीरुलझ पर लीक हो गई। वहीं फिल्म के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका  दायर की गई है। इस याचिका में फिल्म पर रामायण और भगवान राम के अपमान का आरोप लगाया गया है। फिल्म को बैन करने की मांग की गई है।

हिंदू सेना नाम के एक संगठन की तरफ से दायर याचिका में कहा गया कि फिल्म में भारतीय संस्कृति का मजाक उड़ाया गया है। हिंदू सेना की मांग है कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाया जाए और सेंसर बोर्ड को फिल्म को सर्टिफिकेट जारी न करने का आदेश दिया जाए।

हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व याचिकाकर्ता विष्णु गुप्ता ने कहा कि वह शनिवार को याचिका में जरूरी सुधार करेंगे और फिल्म आदिपुरुष को जारी सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने के साथ ही फिल्म को बैन करने की मांग करेंगे। याचिका में कहा गया है कि आदिपुरूष फिल्म से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई है। याचिका में भगवान राम, मां सीता, हनुमान जी और रावण से जुड़े आपत्तिजनक सीन को हटाने की भी मांग की है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH