International

पाकिस्तानी सेना ने लेफ्टिनेंट-जनरल सहित तीन बड़े अधिकारियों को किया बर्खास्त, इस वजह से हुई कार्रवाई

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने 9 मई की हिंसा के दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम रहने पर लेफ्टिनेंट-जनरल सहित तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। वहीं, तीन मेजर जनरलों और सात ब्रिगेडियर समेत अन्य अधिकारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही की गई है।

पाकिस्तान के डीजी आइएसपीआर ने बताया कि चार स्टार जनरल की पोती (खदीजा शाह) और कई कुलीन लोग 9 मई की घटना के मुकदमे का सामना करने के लिए सलाखों के पीछे हैं। इनमें एक लेफ्टिनेंट जनरल और सेना के दो अन्य उच्चाधिकारी शामिल हैं। हालांकि अभी सभी अधिकारियों के नाम की लिस्ट पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी नहीं की गई है। मगर बताया गया है कि 09 मई की घटना में इनकी संलिप्तता के चलते कोर्ट मार्शल की यह कार्रवाई की गई है। यानि आरोप है कि ये सैन्य प्रतिष्ठानों की सुरक्षा कर पाने में नाकाम रहे।

बता दें कि बीती 09 मई को भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान उग्र इमरान के समर्थकों ने ने कई सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ के साथ उसे आग के हवाले कर दिया था। अभी कई अन्य अधिकारियों के भी कोर्ट मार्शल की आशंका बनी है। पीटीआइ अध्यक्ष व पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान समेत उनकी पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं पर भी सैन्य अदालत में मुकदमा चलाया जा रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH