Sports

PSL टीम मुल्तान सुल्तांस के मालिक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

लाहौर। पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी मुल्तान सुल्तांस के मालिक आलमगीर तरीन ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। लाहौर के गुलबर्ग इलाके में उनके घर पर उनकी लाश मिली। प्रतिष्ठित येल विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र आलमगीर की गिनती दक्षिण पाकिस्तान के बड़े बिजनसमैन में होती है। वह देश में सबसे बड़े वाटर प्यूरिफिकेशन प्लांट का संचालन करते थे।

उनकी आत्महत्या के पीछे की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। आलमगीर ने 2018 में अपने भतीजे अली खान तरीन के साथ मिलकर मुल्तान सुल्तांस की फ्रेंचाइजी खरीदी थी। साल 2021 में उन्होंने अपने भतीजे के शेयर खरीद कर टीम की पूरी ओनरशिप ले ली थी।

मुल्तान सुल्तांस के सीईओ हैदर अजहर ने इस खबर की पुष्टि की और तरीन परिवार के प्रति दु:ख और संवेदना व्यक्त की। अजहर ने कहा, ‘आलमगीर तरीन हमारी टीम के एक अहम और सम्मानित व्यक्ति थे। हम उनके अचानक और असामयिक निधन से बहुत दुखी हैं। इस अविश्वसनीय कठिन समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएं उनके परिवार के साथ हैं।’

पीएसएल फ्रेंचाइजी, लाहौर कलंदर्स ने भी इस चौंकाने वाली खबर पर दु:ख व्यक्त किया और कहा कि वे तरीन के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हैं। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा, ‘हम इस कठिन समय में आलमगीर तरीन के परिवार और मुल्तान सुल्तांस के साथ खड़े हैं।’

मुल्तान सुल्तांस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, आलमगीर एक खेल प्रेमी थे जो महत्वाकांक्षी खिलाड़ियों और महिलाओं के लिए एक ठोस मंच स्थापित करने और उन्हें अपने कौशल को और विकसित करने के लिए हर दिशा में काम करना चाहता थे।’ 2021 में मुल्तान सुल्तान ने फाइनल में पेशावर जाल्मी को हराकर पहली बार पीएसएल खिताब जीता था। टीम में मोहम्मद रिजवान, कायरन पोलार्ड, टिम डेविड और राइली रूसो जैसे बड़े नाम खेलते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH