International

अमेरिका में अज्ञात बंदूकधारियों ने पांच लोगों की गोली मारकर की हत्या, दो घायल

नई दिल्ली। अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है। यहां के फिलाडेल्फिया शहर में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर पांच लोगों की हत्या कर दी। वहीं इस गोलीबारी में दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, आत्मसमर्पण करने के बाद हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस आयुक्त डेनियल आउटलॉ ने प्रेस वार्ता में कहा कि यह गोलीबारी किंगसेसिंग शहर की गलियों में हुई. अधिकारियों ने लगातार गोली चला के संदिग्ध हमलावर का पीछा किया. बाद में आत्मसमर्पण करवाकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.आउटलॉ के अनुसार, उनके अधिकारी घटनास्थल पर थे. उन्होंने तुरंत प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि पीड़ितों और बंदूकधारी के बीच फिलहाल किसी तरह का कोई संबंध का पता नहीं चला है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध ने बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखी थी.

पुलिस के अनुसार, किंगसेसिंग शहर से गोलीबारी की कई कॉल मिलने के बाद रात करीब 8.30 बजे अफसरों को मौके पर भेजा गया. इस दौरान गोलीबारी से जुड़े पीड़ित भी सामने आए. उन्होंने उनकी मदद की. जबकि इस दौरान गोलियां चलने की गूंज सुनाई दी. संदिग्ध हमलावर की आयु 40 वर्ष बताई गई है. इसके साथ एक और शख्स को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस को इस बारे में जानकारी नहीं है कि इन दोनों शख्सों के बीच किस तरह के संबंध हैं.

पुलिस ने बताया कि मृतकों में पुरुषों की उम्र 20 से 59 वर्ष के बीच है. अभी इनकी पहचान नहीं हो सकी है. अस्पताल में दो लड़कों की उम्र 13 साल के आसपास है. इनकी हालत स्थिर बताई गई है. उनका हमलावर तथा पीड़ितों के साथ किसी तरह का संबंध नहीं मिला है. पुलिस का कहना है कि इस घटना के एक दिन पहले ही बाल्टीमोर में गोलीबारी हुई. इसमें दो लोगों की मौत हो गई. वहीं 28 अन्य लोग घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि इस साल सामूहिक गोलीबारी की यह 29वीं घटना है.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH