City NewsUttar Pradesh

बुलंदशहर में निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिरने से चार लोगों की मौत, मृतकों में पति-पत्नी व दो बच्चे शामिल

बुलंदशहर| उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर बुधवार सुबह एक निर्माणाधीन मकान का लेंटर गिर जाने से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि मकान के पिछले हिस्से में फंसे पांच मासूम, तीन महिलाएं और नौ लोगों को लेंटर का जाल काटर मलबे से बाहर निकाला गया.

यह घटना नरसेना थाना क्षेत्र के गांव मवई की बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार मवई निवासी हरचरण सिंह गांव में अपने मकान का निर्माण करा रहा था. इस दौरान मकान के फर्स्ट फ्लोर पर पुराना लेंटर पड़ा था, जबकि निर्माण कार्य सेकेंट फ्लोर पर चल रहा था. इस क्रम में मंगलवार शाम को सेकेंड फ्लोर के तीन कमरों पर लेंटर डाला गया था. देर रात तक लेंटर का काम निपटाकर परिवार के सभी 15 सदस्य ग्राउंड फ्लोर वाले पोर्शन मे सोए हुए थे. तभी बुधवार तड़के करीब 3 बजे निर्माणाधीन पॉर्शन का लेंटर पुरानी छत पर आ गिरा, जिसकी वजह से पुराना लेंटर भी भरभरा कर गिर गया और घर में सोए हुए परिवार के सभी लोग मलबे में दब गए.

घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम अरविंद कुमार सिंह, सीओ बास्कर कुमार मिश्रा रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गांव वालों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. बचाव दल ने काफी मशक्कत के बाद मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला. जिसमें हरचरण के पिता राजपाल और माता सुनीता, पुत्र धर्मेंद्र और कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई. इस दौरान घटनास्थल पर पहुंचे डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH