International

दुनिया की कोई भी ताकत पाकिस्तान की प्रगति को रोक नहीं सकती है: असीम मुनीर

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने सैयद असीम मुनीर ने सोमवार को विदेशी लोन पर निर्भरता खत्म करने की बात कही है. एक समारोह के दौरान उन्होंने कहा, हमें विदेशी लोन पर अपनी निर्भरता को खत्म कर देनी चाहिए. हमें अपने देश को आत्मनिर्भर बनाने की आवश्यकता है.

पाकिस्तानी आर्मी चीफ ने कहा, “पाकिस्तानी एक गौरवान्वित, उत्साही और प्रतिभाशाली राष्ट्र हैं. सभी पाकिस्तानियों को भिखारी का कटोरा फेंक देना चाहिए.” जबकि हाल ही में नकदी संकट से जूझ रहे देश को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से लोन हासिल हुआ है. इसके अलावा चीन भी पाकिस्तान को एक और लोन देने की तैयारी में है.

सैयद असीम मुनीर ने समारोह के दौरान कहा कि अल्लाह सर्वशक्तिमान है. उसने पाकिस्तान को सभी आशीर्वादों से नवाजा है. दुनिया की कोई भी ताकत देश की प्रगति को रोक नहीं सकती है. देश मां की तरह होती है. लोगों के बीच रिश्ता प्यार और सम्मान का होना चाहिए. उन्होंने कहा कि सुरक्षा और अर्थव्यवस्था एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. एक-दूसरे के लिए जरूरी हैं.

COAS ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सेना को अपने राष्ट्र की सेवा करने पर गर्व है. सेना को अपनी ताकत लोगों से मिलती है. जनरल मुनीर ने वादा किया कि जब तक पाकिस्तान मौजूदा संकट से बाहर नहीं निकल जाता सेना चैन से नहीं बैठेगी.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल फार्म के बारे में बोलते हुए चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) ने कहा कि देश कृषि क्रांति का गवाह बनेगा. छोटे किसानों को लाभ पहुंचाने और हरित पहल का दायरा फैलाने के लिए आधुनिक मानकों के अनुरूप देश भर में मॉडल फार्म स्थापित किए जाएंगे.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH