NationalTop News

‘INDIA’ गठबंधन के 21 सांसदों का मणिपुर दौरा आज, जाएंगे राहत शिविर; राज्यपाल से भी मिलेंगे  

नई दिल्ली/इंफाल। पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में बीते 3 मई से हिंसा जारी है हालांकि, अब छिटपुट घटनाएं ही देखने को मिल रही है। हिंसा को लेकर सड़क से संसद तक बवाल मचा है और विपक्ष भी सरकार के खिलाफ लामबंद है।

इस बीच आज विपक्षी दलों के गठबंधन ‘INDIA’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलांयस) के 21 सांसदों का एक प्रतिनिधिमंडल मणिपुर का दौरा करने निकला है। ये सांसद हिंसाग्रस्त क्षेत्रों और राहत शिविरों का दौरा कर जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे। विपक्षी गठबंधन इंडिया के प्रतिनिधि आज मणिपुर दौरे के लिए दिल्ली से रवाना हो गए हैं। 21 सांसदों की ये टीम 12 बजे के करीब राजधानी इंफाल पहुंचेंगी।

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सांसद

विपक्षी दलों के सांसद मणिपुर के हिंसा प्रभावित इलाकों का भी दौरा करेंगे। राहत शिविरों में रह रहे लोगों का हाल भी जानेंगे।  साथ ही विपक्षी नेता दौरे के पहले दिन के बाद एक प्रेस कॉन्फेंस भी कर सकते हैं। सभी सांसद दौरे के बाद सरकार को रिपोर्ट भी देंगे।

राज्यपाल से मिलेंगे विपक्षी नेता

विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करेगा। नेता स्थिति का आकलन करने के लिए दो राहत शिविरों का भी दौरा करेंगे। विपक्षी सांसदों की टीम ने ताजा हिंसा वाली जगह चूड़ाचांदपुर का दौरा करने के लिए राज्य सरकार से स्थानीय स्तर पर हेलीकॉप्टरों के इस्तेमाल की मांग की है।

बंगाल भी जाएं ये नेता

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस दौरे को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह गठबंधन के सांसदों का दिखावा है। विपक्ष और उसके सहयोगी कभी मणिपुर का नाम तक नहीं लेते थे, जब वो सरकार में थे। सभी सांसद जब मणिपुर से वापस आएंगे, तो मैं कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी से उन्हें पश्चिम बंगाल लाने का अनुरोध करूंगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH