Top NewsUttar Pradesh

यूपी एसटीएफ ने माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को लखनऊ के होटल से किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) ने उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई की है। STF ने दिवंगत माफिया अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। मिश्रा की गिरफ्तारी लखनऊ से हुई है। उस पर उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप लगा है। विजय मिश्रा पर उमेश पाल के लोकेशन शूटर को शेयर करने का आरोप है। साथ ही, बरेली जेल में बंद रहने के दौरान अतीक अहमद के भाई दानिश अजीम उर्फ अशरफ से लगातार संपर्क में रहने की भी बात कही जा रही है। सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि लखनऊ के हयात होटल में विजय मिश्रा किसी महिला के साथ रुका हुआ था।

विजय मिश्रा के साथ हयात होटल में कौन महिला रुकी थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। इस संबंध में पुलिस की जांच चल रही है। सूत्रों का दावा है कि महिला का माफिया अतीक के साथ सीधा संबंध है। हालांकि, अभी तक उसकी पहचान सामने नहीं आई है। विजय मिश्रा को लेकर यह भी दावा किया जा रहा है कि अतीक और अशरफ की हत्या की रात यानी 15 अप्रैल को वह कॉल्विन हॉस्पिटल के बाहर मौजूद था।

गौरतलब है कि प्रयागराज के कॉल्विन हॉस्पिटल परिसर में 15 अप्रैल की रात करीब 10:35 बजे तीन हमलावरों ने अतीक और अशरफ को गोलियों से छलनी कर दिया था। तीनों हमलावर मीडियाकर्मी के वेश में हॉस्पिटल परिसर में पहुंचे थे। विजय मिश्रा पर अतीक अहमद के नाम पर रंगदारी मांगने का एफआईआर भी दर्ज है। वकील विजय मिश्रा पर प्रयागराज में प्लाई व्यापारी से रंगदारी मांगने का केस दर्ज है। इस मामले में उस पर शिकंजा कसा है। इसके अलावा उसके अतीक परिवार से भी करीबी संबंध होने की बात कही जा रही है।

उमेश पाल मर्डर केस में अभी अतीक अहमद की पत्नी और 50 हजार की इनामी शाइस्ता परवीन की तलाशी चल रही है। उसे पकड़ पाने में अब तक यूपी पुलिस कामयाब नहीं हो पाई है। विजय मिश्रा को हिरासत में लिए जाने के बाद इनकी जानकारी यूपी एसटीएफ वकील से मांग सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH