EntertainmentRegional

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन अजरबैजान में गिरफ्तार, स्पेशल सेल के जवान ला रहे भारत

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड सचिन थापन उर्फ सचिन बिश्नोई को अजरबैजान में गिरफ्तार करके एजेंसियों की मदद से भारत वापस लाया जा रहा है। पुलिस की जांच में सचिन बिश्नोई का नाम मुख्य आरोपित के तौर पर सामने आया था जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश में थी। अब सचिन को स्पेशल सेल भारत ला रही है।

रविवार को स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट के एक एसीपी, दो इंस्पेक्टर समेत करीब चार अधिकारियों की टीम अजरबैजान गई थी। लारेंस बिश्नोई के भांजे गैंगस्टर सचिन बिश्नोई को हाल ही में अजरबैजान में वहां की एजेंसियों ने गिरफ्तार किया था।

पंजाब पुलिस के मुताबिक सचिन ही वह शख्स है, जिसने मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की थी। उसने ही शूटर्स को हथियार मुहैया कराए थे, पूरा लाॅजिस्टिक सपोर्ट उपलब्ध कराया था। सचिन बश्नोई थापन कई मामलों में वांटेड क्रिमिनल है। उस पर हत्या, फिरौती जैसे अपराधों में कई मुकदमे पहले से दर्ज हैं। मानसा पुलिस ने भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी उसे नामजद आरोपी बनाया है।

सचिन बिश्नोई ने एक वीडियो संदेश जारी करके सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। दिल्ली पुलिस और पंजाब पुलिस ने वीडियो संदेश में जो आवाज थी, उसकी तस्दीक भी की थी कि वह सचिन बिश्नोई ही है। बाद में दिल्ली पुलिस ने एक प्रेस काॅन्फ्रेंस करके बताया था कि कैसे संगम विहार के एड्रेस पर सचिन ने एक फर्जी पासपोर्ट बनवाया और अजरबैजान भागने में कामयाब रहा।

दिल्ली और पंजाब पुलिस ने सचिन बिश्नोई को लेकर अजरबैजान के अधिकारियों को इनपुट मुहैया कराए थे। पंजाब पुलिस और विदेश मंत्रालय ने सचिन के अजरबैजान से भारत प्रत्यर्पण के लिए कार्रवाई तेज कर दी थी।

विदेश मंत्रालय ने पंजाब पुलिस को भेजे गए पत्र में आरोपी के आपराधिक इतिहास, गिरफ्तारी वारंट और प्रत्यर्पण में तेजी लाने के लिए मूसेवाला हत्याकांड में उसकी भूमिका के बारे में सभी विवरण मांगे गए थे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम 3 दिन पहले अजरबैजान के। लिए रवाना हुई और बीती रात अनमोल को लेकर दिल्ली पहुंच गयी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH