International

3 दिन तक लिफ्ट में फंसी रही महिला, तड़प-तड़पकर तोड़ा दम

ताशकंद। उज़्बेकिस्तान के ताशकंद में तीन दिनों तक लिफ्ट में फंसे रहने के बाद एक एक महिला की मौत हो गई। महिला की उम्र 32 साल बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला तीन दिन से गायब थी, जिस पर उसके परिवार ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस उसका पता नहीं लगा सकी। बाद में पता चला कि पीड़ित ओल्गा लियोन्टीवा, जो एक पोस्टवूमन के रूप में काम कर रही थी, वह एक आवासीय इमारत में एक मेल देने पहुंची थी, यहां वह लिफ्ट के अंदर फंस गई।

वहां तीन दिनों तक उसे कोई बचाने नहीं आया, बाद में वहां उसका शव बरामद हुआ। लियोन्टीवा नौ मंजिला इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल से मदद के लिए चिल्लाती रही, लेकिन दुर्भाग्य से, किसी ने भी उसकी आवाज नहीं सुनी। मृतका का नाम ओल्गा लियोन्टीवा था, जो डाक विभाग में काम करती थी। बताया जाता है कि रोजाना की तरह जब वो काम के बाद घर नहीं लौटी तो उसके परिवारवालों ने 24 जुलाई को उसके लापता होने की सूचना दी। फिर काफी खोजबीन के बाद अगले दिन उसका शव लिफ्ट में पाया गया। उसकी छह साल की बेटी है, जो अब रिश्तेदारों की देखरेख में है।

अभियोजक के कार्यालय ने घटना की जांच शुरू कर दी है। इस दौरान यह पाया गया कि चीन निर्मित लिफ्ट चालू हालत में थी, हालांकि इसका पंजीकरण नहीं कराया गया था। आउटलेट के अनुसार, क्षेत्रीय विद्युत नेटवर्क ने पुष्टि की है कि घटना के दिन कोई बिजली कटौती नहीं हुई थी. निवासियों के बयान को ध्यान में रखते हुए हादसे का कारण लिफ्ट में खराबी बताई गई है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH