BusinessScience & Tech.

इस कंपनी से गई 200 कर्मचारियों की नौकरी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी ने भी दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। साइबर सिक्योरिटी फर्म केप टेक्नोलॉजीज ने अपने सभी विभागों से लगभग 200 कर्मचारियों को निकाल दिया है और कंपनी के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी डैन गेरिक ने अपना पद छोड़ने का फैसला किया है। एक्सप्रेसवीपीएन, साइबरघोस्ट और प्राइवेट एक्सेस इंटरनेट (पीआईए) सहित कई पॉपुलर वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) सर्विस के लिए केप टेक्नोलॉजीज काम करता है।

टेकराडार की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ प्रभावित विभागों में एक्सप्रेसवीपीएन, प्राइवेट इंटरनेट एक्सेस (पीआईए) और साइबरघोस्ट शामिल हैं. नौकरी से निकाले गए कई कर्मचारियों ने पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर “ओपन टू वर्क” नोटिफिकेशन के साथ अपनी बर्खास्तगी के बारे में बात की.

गेरिक ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा है कि “जैसा कि आप में से बहुत से लोग जानते होंगे, केप टेक्नोलॉजीज (जिसमें एक्सप्रेसवीपीएन, साइबरघोस्ट और पीआईए वीपीएन ब्रांड शामिल हैं) को 1 जून को निजीकृत कर लिया गया और इस हफ्ते उन्होंने अपने ग्लोबल वर्कफोर्स के लगभग 30 प्रतिशत की छंटनी करने का निर्णय लिया है.”

उन्होंने उल्लेख किया, “मैंने अपने कई अद्भुत सहयोगियों के साथ अपना पद छोड़ने का फैसला किया. मैं आधिकारिक तौर पर एक्सप्रेसवीपीएन और केप प्राइवेसी डिवीजन के सीटीओ के रूप में अपने प्रस्थान की घोषणा कर रहा हूं.”

लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, केप के यूके, इजराइल, जर्मनी, रोमानिया, फ्रांस, फिलीपींस, अमेरिका, सिंगापुर, हांगकांग और साइप्रस समेत 10 ग्लोबल लोकेशन पर 1,000 से अधिक कर्मचारी हैं. वेबसाइट के अनुसार, “पिछले कुछ सालों में हम अपने कस्टमर बेस को 7 मिलियन भुगतान करने वाले यूजर्स और दुनिया भर में 100 मिलियन से ज्यादा रिडर्स तक बढ़ाने में सक्षम हुए हैं.”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH