Top NewsUttar Pradesh

लखनऊ में सपा के कार्यक्रम में स्वामी प्रसाद मौर्या पर युवक ने फेंका जूता, समर्थकों ने पकड़कर की पिटाई

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर लखनऊ में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान जूता फेंका गया है। हालांकि इस हमले में स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए। आरोपी को वहां मौजूद उनके समर्थकों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्या ओबीसी महासम्मेलन में हिस्सा लेने आये थे कि भीड़ में मौजूद एक शख्स ने उनकी तरफ जूता फेंक दिया। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्या के समर्थकों ने आरोपी को पकड़ लिया और वहीं उसे पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने बीच में आकर उसे छुड़ाया और हिरासत में ले लिया।

जानकारी के अनुसार, जूता फेंकने वाले आरोप का नाम आकाश सैनी है। वह स्वामी प्रसाद मौर्य की लगातार बयानबाजी को लेकर आहत था। जब पुलिस आरोपी आकाश सैनी को लेकर जा रही थी तो उसने मीडिया को बताया कि वह पूजा पाठ करने वाला व्यक्ति है, लेकिन जिस तरह से स्वामी प्रसाद मौर्य रामचरित मानस, केदारनाथ और बदरीनाथ को लेकर बयान दे रहे थे वह उससे आहत था।

यह कार्यक्रम लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहा था। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जैसे ही स्वामी प्रसाद पहुंचे, वैसे ही आरोपी ने जूता फेंके की कोशिश की। इसके बाद उनके समर्थकों ने आरोपी को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH