International

जेल में तीसरी आंख रख रही इमरान खान पर नजर, टॉयलेट में भी नहीं कोई प्राइवेसी

लाहौर। पाकिस्तान की अटक जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बहुत बुरा बर्ताव किया जा रहा है। हाल ही में एक टीम ने जेल का दौरा किया। जेल में महिलाएं, किशोर और अन्य नागरिक कैदी थे। उस सेल का भी दौरा किया गया जहां इमरान खान बंद थे। पूर्व पीएम ने सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर गंभीर चिंता जताई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान की सेल के ठीक सामने, उनके कमरे से महज 5-6 फीट की दूरी पर एक कैमरा लगाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सीसीटीवी में शौचालय के उपयोग सहित उनकी हर गतिविधि शामिल है और शौच या स्नान के दौरान किसी तरह की कोई प्राइवेसी नहीं है। इसमें कहा गया है कि कैदी द्वारा व्यक्त की गई चिंता वास्तविक है और यह पाकिस्तान जेल नियम, 1978 के नियम 257 और 771 का उल्लंघन भी है।

सोमवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट का रुख करते हुए इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल में शिफ्ट करने को लेकर गुहार लगाई थी। इस याचिका में इस बात को लेकर भी अपील की गई थी कि इमरान खान को अटक की ‘A’ श्रेणी की बैरक में रखा जाए। इसके अलावा डॉक्टर फैजल सुल्तान, वकीलों और परजनों को उनसे मिलने की अनुमति भी दी जाए।

5 साल तक चुनाव नहीं लड़ सकते इमरान खान

चुनाव आयोग ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर 5 साल के लिए चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी है। तोशाखाना मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद इमरान खान ने कोर्ट में निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी है। पाक पूर्व पीएम ने कहा था कि भ्रष्टाचार मामले में ट्रायल कोर्ट द्वारा उन्हें सजा दिया जाना न्यायाधीश का पक्षपाती निर्णय था। पूरी तरह से ये निष्पक्ष सुनवाई के चेहरे पर तमाचा है। उन्होंने कहा कि ये न्याय और उचित प्रक्रिया का मजाक उड़ाने जैसा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH