RegionalTop News

नोटबंदी को लेकर देशवासियों का प्रधानमंत्री से उठा भरोसा : लालू

lalu prasad yadav narendra modi

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने यहां गुरुवार को एकबार फिर नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर से देशवासियों का भरोसा उठ गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री एक ओर नोटबंदी में लगे हैं और दूसरी तरफ सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं, मगर उन पर ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, “नोटबंदी के 50 दिन के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बोलती बंद है। कहीं कोई परेशानी दूर नहीं हुई। हम रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से मांग करते हैं कि वह बताए कि कितना पैसा देशभर के बैंकों में जमा हुआ है।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए अपने अंदाज में कहा, “देशभर में 56 इंच के सीना का डंका पीटने वाले प्रधानमंत्री आज अपना सीना समेट के केवल हवाबाजी कर रहे हैं। उन्हें नोटबंदी की चिंता तो है, लेकिन देश की सीमा पर शहीद हो रहे जवानों की चिंता नहीं है।”

बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में नोटबंदी के मुद्दे पर मतभेद के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “कहीं कोई बिखराव, मतभेद नहीं है। नीतीश कुमार भी जनता की सहूलियत चाहते हैं। उन्होंने 50 दिन के बाद समीक्षा करने की बात कही है, समीक्षा का भी समय आपलोग दीजिएगा।”

उल्लेखनीय है कि नोटबंदी को लेकर लालू प्रसाद लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। बुधवार को राजद कार्यकर्ता राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में एकदिवसीय धरने पर बैठकर नोटबंदी का विरोध जता चुके हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar