National

शशि थरूर ने विपक्षी गठबंधन का नाम BHARAT रखने की सलाह दी, बीजेपी को निशाने पर लिया

नई दिल्ली। तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने विपक्षी गठबंधन का नाम भारत (BHARAT) करने की सलाह दी है। कांग्रेस सांसद ने साथ ही बीजेपी पर तंज भी कस दिया है। अभी तक I.N.D.I.A. के जरिए बीजेपी पर हमला बोल रहा विपक्ष अब भारत के हथियार से भाजपा को घेरने की तैयारी में जुट गया है। गौरतलब है कि जी-20 के डिनर के लिए निमंत्रण कार्ड पर प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया की जगह प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने के बाद विपक्ष ने सत्तारूढ़ दल को निशाने पर ले रखा है।

थरूर ने एक्स पर लिखा, “हम निश्चित रूप से खुद को अलायंस फॉर बेटरमेंट, हार्मनी एंड रिस्पॉन्सिबल एडवांसमेंट फॉर टुमारो (भारत) कह सकते हैं। तब शायद सत्ताधारी दल नाम बदलने का यह घिनौना खेल बंद कर दे।” कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी दलों ने 17 और 18 जुलाई को कर्नाटक के बेंगलुरु में ब्लॉक की दूसरी बैठक के दौरान समान विचारधारा वाले दलों के गठबंधन को भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) नाम दिया था।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा था कि इंडियन मुजाहिदीन और ईस्ट इंडिया कंपनी के नाम में भी इंडिया शब्द है। बाद में, विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर अपने जवाब से पहले प्रधानमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यह इंडिया गठबंधन के दलों के बीच आपसी अविश्वास का प्रतिबिंब है क्योंकि वे परीक्षण करना चाहते हैं कि कौन उनके प्रस्ताव के साथ है और कौन नहीं।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों को अपने संबोधन में उन्होंने विपक्षी गठबंधन को घमंडिया (अहंकार से चिह्नित) बताया और दिल्ली सेवा विधेयक पर मतदान में सेमीफाइनल जीत के लिए पार्टी के राज्यसभा सदस्यों को बधाई दी। इस बीच, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इंडिया शब्‍द की तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी और प्रतिबंधित आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से करने पर भाजपा पर पलटवार किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH