National

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों का मददगार डीएसपी गिरफ्तार, टेलीग्राम के जरिए पहुंचाता था खुफिया सूचनाएं

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मददगार एक एक डीएसपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी शेख आदिल मुश्ताक को गुरुवार को घर से गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि जब पुलिस पहुंची तो उसने भागने की कोशिश की लेकिन जवानों ने उसे कड़ी मशक्कत के बाद दबोच लिया।

डीएसपी को गिरफ्तार करने के बाद मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहां से उसे 6 दिन की हिरासत में रखने का आदेश दिया गया। सूत्रों की मानें तो आतंकवादी के फोन की जांच में यह भी सामने आया कि एनकाउंटर के दौरान भी डीएसपी आतंकवादी के संपर्क में था। पुलिस ने इस आतंकवादी को जुलाई में गिरफ्तार किया था। इतना ही नहीं डीएसपी ने आतंकी को कानून के शिकंजे से बचने के तरीके भी बताए थे।

पुलिस की जांच में सामने आया कि डीएसपी आतंकी से बात करने के लिए टेलीग्राम ऐप का इस्तेमाल करता था। इस दौरान करीब 40 बार आतंकी और डीएसपी के बीच फोन पर बातचीत हुई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो डीएसपी के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ पैसों के लेनदेन का खुलासा भी हुआ है। डीएसपी ने आतंकवादी से 5 लाख रुपए भी लिए थे। उसने लश्कर की फंडिग को मैनेज करने के लिए एक खाता भी खुलवाया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH