Sports

क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम होगी मालामाल, मिलेंगे इतने करोड़ रु

नई दिल्ली। क्रिकेट वर्ल्ड कप शुरू होने में अब चंद दिन बचे हैं। इसका फाइनल मैच 19 नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को जीतने वाली वाली रातों सात मालामाल हो जाएगी। आईसीसी के अनुसार, वर्ल्ड कप के विजेता को 40 लाख डॉलर (लगभग 33.17 करोड़ रुपये) का उपविजेता को 20 लाख डॉलर (लगभग 16.58 करोड़ रुपये) का पुरस्कार मिलेगा.

आईसीसी ने अगले महीने से शुरू होने वाली इस प्रतियोगिता में खेले जाने वाले सभी 48 मैच के लिए पुरस्कार राशि की घोषणा की. सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को एक समान आठ लाख डॉलर (लगभग 6.63 करोड़ रुपये) मिलेंगे.

नॉकआउट स्टेज में पहुंचने में नाकाम रहने वाली टीमों एक लाख डॉलर (लगभग 82 लाख रुपये) मिलेंगे। ग्रुप स्टेज के मैचों के विजेता को 40,000 डॉलर (लगभग 33.17 लाख रुपये) का पुरस्कार मिलेगा। आईसीसी इस टूर्नामेंट के दौरान एक करोड़ डॉलर (लगभग 82.93 करोड़ रुपये) विजेता टीमों के पुरस्कार पर खर्च करेगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट को खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए अधिक प्रतिस्पर्धी और मनोरंजक बनाने के लिए यह फैसला लिया है।

विश्व कप भारत में पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक आयोजित किया जाएगा। इसमें 45 लीग मैच और तीन नॉकआउट मैच होंगे। यह पुरुष वनडे विश्व कप का 13वां चरण होगा और 10 टीमें (भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और नीदरलैंड) टूर्नामेंट में भाग लेंगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH