Nationalमुख्य समाचार

निजी वेब पोर्टल NewsClick के 30 ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की छापेमारी, कई पत्रकारों पर UAPA के तहत केस दर्ज

नई दिल्ली। निजी वेब पोर्टल न्यूज क्लिक के 30 ठिकानों पर मंगलवार को सुबह प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने छापेमारी की. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी PMLA के तहत न्यूजक्लिक की फंडिंग की जांच कर रही है. इस वेब पोर्टल पर चीन से पैसा लेकर उसका एजेंडा चलाने का आरोप है. दिल्ली पुलिस की फॉरेंसिक टीम कई दस्तावेज और एविडेंस लेकर गई है. दिल्ली पुलिस की तलाशी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा साझा किए गए इनपुट पर आधारित है, जो संदिग्धों द्वारा गैरकानूनी गतिविधियों का संकेत देता है.

ऐसा बताया जा रहा है कि निजी वेब पोर्टल पर चीनी नागरिक नेविल रॉय सिंघम से 38 करोड़ रुपये लेने का आरोप है. यह पैसा लेकर वह भारत में News item के जरिये चीनी प्रोपोगेंडा फैलाना चाहते हैं. इनसे जुड़े ठिकानों पर रेड के दौरान दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस, लेपटॉप, मोबाइल फोन जब्त किए और हार्ड डिस्क का डेटा भी लिया है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने इस न्यूज पोर्टल में काम करने वाले पत्रकारों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस इस कार्रवाई को लेकर मंगलवार दोपहर तक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी आधिकारिक जानकारी साझा करेगी. न्यूज़क्लिक के परंजॉय गुहा ठाकुरता को दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के अधिकारियों के साथ देखा गया है.

दिल्ली पुलिस की न्यूजक्लिक से जुड़े विभिन्न परिसरों पर हुई छापेमारी पर बीजेपी नेता दुष्यन्त कुमार गौतम ने कहा, ‘न्यूज़क्लिक और इन जैसे कोई भी संस्थान जो देश विरोधी काम करेंगे उन पर ऐसे ही कार्रवाई होगी. चीन हमारे देश को बढ़ते हुए देखना पसंद नहीं करता इसलिए अनेक राष्ट्र विरोधी एजेंसियों का इस्तेमाल कर देश पर आक्रमण करने का प्रयास कर रहा है लेकिन देश बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है. ऐसी संस्थाओं को कुचला जाएगा’

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH