NationalRegional

राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस को बेपटरी करने की साजिश, लोको पायलट की मुस्तैदी से टला हादसा

जयपुर। राजस्थान में वंदे भारत एक्सप्रेस को बेपटरी करने की बड़ी साजिश नाकाम हो गई है। यहां के चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेलवे ट्रैक पर सोनियाना और गंगरार के बीच रेल ट्रैक पर कुछ बदमाशों ने पत्थर रख दिए थे। इस बीच वंदे भारत ट्रेन वहां से गुजरने वाली थी। अचानक लोको पायलट की नजर ट्रैक पर जमा किए गए पत्थरों पर पड़ी। लोको पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए वंदे भारत ट्रेन को रोक दिया. इस दौरान 10 मिनट तक वंदे भारत ट्रेन खड़ी रही. ट्रैक से पत्थर हटाए जाने के बाद ट्रेन को दोबारा रवाना किया गया।

उदयपुर से जयपुर के बीच चलने वाली तीसरी वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत के दूसरे दिन ही ट्रेन पर पत्थर फेंक कर एक यात्री डिब्बे का शीशा भी तोड़ा गया था। रेलवे ने चित्तौड़गढ़ जिले के गंगरारा पुलिस थाने में अज्ञात लोगो के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। यह घटना इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चित्तौड़गढ़ जिले के सांवरिया जी के दोरे पर थे। उनकी सभा में कई लोग ट्रेनों से सफर कर भी आ रहे थे। अगर यह हादसा हो जाता तो पीएम की सभा पर भी इससे काफी फर्क पड़ता।

रविवार 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को दिल्ली से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इनमें एक वंदे भारत एक्सप्रेस उदयपुर से जयपुर के बीच चलाई जा रही है। यह ट्रेन प्रदेश की तीसरी वंदेभारत ट्रेन है। इस ट्रेन में चेयर कार श्रेणी का अधिकतम किराया 850 रुपए जबकि एक्जीक्यूटिव श्रेणी का किराया 1800 रुपए तक रखा गया है।

 

 

 

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH