Top NewsUttar Pradesh

एनआईए द्वारा गिरफ्तार आतंकी रिजवान ने लखनऊ में बनाया था ठिकाना, राम मंदिर था निशाने पर

लखनऊ। दिल्ली से एनआईए ने जिन तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है उनमें से एक मो.रिज़वान है है जो पिछले कुछ दिनों से लखनऊ में रह रहा था। हालांकि उसका मुख्य ठिकाना प्रयागराज शहर का मुस्लिम बहुल्य इलाका था। एनआईए की पूछताछ में उसने कई ऐसे खुलासे किये हैं जिसने सुरक्षा एजेंसियों को भी सकते में डाल दिया है। पूछताछ में पता चला है कि वह अयोध्या के राम मंदिर की रेकी कर रहा था और लखनऊ से अयोध्या का रूट चार्ट तैयार किया था। इसके अलावा देश के कई बड़े नेता भी उसके निशाने पर थे।

उसके ठिकाने को तलाशने के लिए एनआईए की टीम ने प्रयागराज में भी पहुंचकर जांच पड़ताल की है। मंगलवार देर रात तक खुफिया एजेंसियां संदिग्ध आतंकी रिजवान अशरफ के बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाती रही। खुफिया एजेंसियां और पुलिस रिजवान ,अशरफ के बारे में और जानकारी जुटा रही हैं। गौरतलब हो कि करीब दो साल पहले प्रयागराज के करैली से ISIS से जुड़े 2 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। खुफिया एजेंसियां प्रयागराज से गिरफ्तार आतंकियों से रिजवान अशरफ के कनेक्शन को खंगालने में जुटी हुई हैं। संदिग्ध रिजवान करीब तीन महीने से लखनऊ में अपना ठिकाना तलाश कर रहा था। सुरक्षा एजेंसियों की जांच पड़ताल में इसका खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि उसने आने जाने के लिए प्रयागराज नंबर की एक बाइक भी ले रखी थी।

यूपी एटीएस की टीम मंगलवार को दिल्ली पहुंच कर रिजवान अशरफ से लंबी पूछताछ की। टीम में शामिल एडिशनल एसपी अनुराग दर्शन के साथ गए दो डीएसपी और दो इंस्पेक्टर ने रिजवान से उसके माड्यूल के विषय में जानकारी जुटाई। सूत्रों के मुताबिक, टीम उसके लखनऊ आने के मकसद से लेकर कब और कैसे पहुंचा और यहां से कहां-कहां आता जाता रहा, इससे संबंधित सवाल-जवाब किए. रिजवान पुलिस की 14 दिन की कस्टडी रिमांड पर है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH