Sports

वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

धर्मशाला। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है| टूर्नामेंट का यह सबसे बड़ा मुकाबला माना जा रहा है क्योंकि दोनों ही टीमें दमदार फॉर्म में हैं, और अब तक अपने पिछले चार मुकाबले जीतकर यहां पहुंची है। अंक तालिका में रन रेट के मामले में कीवी टीम भारत से आगे नंबर-1 पर काबिज है, वहीं भारत दूसरे नंबर पर है।

टॉस जीतकर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी चुनी। हार्दिक और शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग-11 में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी की एंट्री हुई है।

2019 में टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 रन की करीबी हार की वजह से टीम बाहर हो गई। इसलिए इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अपना पुराना हिसाब चुकता करना चाहेगी। बात अगर हेड-टु-हेड की करे तो वनडे वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है। टूर्नामेंट में दोनों के बीच 9 मैच हुए। 5 में न्यूजीलैंड, जबकि 3 में भारत को जीत मिली। एक मुकाबला 2019 में बारिश की वजह से बेनतीजा रहा।

दोनों टीमें प्लेइंग-11

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड : टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH