City NewsUttarakhand

पिथौरागढ़ की काली नदी में गिरी श्रद्धालुओं से भरी कार, 6 की मौत

देहरादून। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ एक टैक्सी के काली नदी में गिरने से उसमें सवार 6 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। ये हादसा धारचूला-लिपुलेख रोड पर लखनपुर के पास पांगला में हुआ। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने बताया कि हादसा देर शाम हुआ जब श्रद्धालु आदि कैलाश के दर्शन कर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि अंधेरा होने और खराब परिस्थितियों के कारण अभी शवों की बरामदगी का काम शुरू नहीं हो पाया है।

पुलिस अधीक्षक का कहना है कि आज सुबह से लाशों को तलाशने का काम शुरू किया जाएगा। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दुर्घटना का शिकार होने वालों में दो श्रद्धालु बेंगलुरू के और दो अन्य तेलंगाना के हैं और दो व्यक्ति उत्तराखंड के ही हैं। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सड़क दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और उनके शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करने की कामना की है।

वहीं करीब 10 दिन पहले उत्तराखंड के देहरादून जिले के चकराता क्षेत्र में एक जीप के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार हिमाचल प्रदेश के तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, दुर्घटना मीनस के पास पाटण में हुई, जहां शिमला के टिकरी गांव से विकासनगर की ओर आ रही जीप अनियंत्रित होकर मेन रोड से करीब 200 मीटर नीचे गिर गई। सूचना मिलने पर पुलिस और राज्य आपदा प्रतिवादन बल की टीमें मौके पर पहुंचीं और खाई में उतरकर वाहन में फंसे तीनों शवों को बाहर निकाला था। पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान वाहन चालक राकेश कुमार (26), सुरजीत सिंह (35) और श्याम सिंह (48) के रूप में हुई है। उसने बताया कि हादसे के शिकार हुए तीनों लोग हिमाचल प्रदेश के शिमला के टिकरी गांव के रहने वाले थे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH