International

नेतन्याहू का एलान, कहा- गाजा पर हमले से पीछे नहीं हटने वाले नहीं

यरुशलम। गाजा पट्टी में इजरायली सेना के हवाई और जमीनी हमले जोर-शोर से जारी हैं। इजरायली सेना ने पट्टी के मुख्य शहर गाजा सिटी को दो तरफ से घेरकर उस पर हमला कर दिया है। शहरवासियों के अनुसार उन्हें दो दिशाओं से गोली चलने और टैकों की गोलाबारी की आवाजें सुनाई दे रही हैं, बचने के लिए अब वे कहां जाएं। इस बीच इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को ऐलान कर दिया कि वह गाजा पर हमले से पीछे नहीं हटने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि गाजा जंग में युद्धविराम नहीं होने वाला है। यह इस्लामी शासकों हमास के सामने आत्मसमर्पण करने जैसा होगा। नेतन्याहू ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 7 अक्टूबर के हमलों में हमास की ओर से अगवा किए 230 से ज्यादा बंधकों को मुक्त कराने के संघर्ष में अन्य देशों को ज्यादा सहायता देनी चाहिए। इजरायली नेता के कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय को बंधको को बिना किसी शर्त के रिहा करने की मांग करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि बंधकों में 33 बच्चे हैं. हमास उनके साथ बुरा बर्ताव कर रहा है. उन्हें बंधक बनाकर रख रहा है।

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के अनुसार, ‘युद्धविराम की अपील इजरायल से हमास के सामने आत्मसमर्पण करने जैसी है। यह बर्बरता के सामने आत्मसमर्पण करने जैसा है। ऐसा नहीं होने वाला है. इजरायल यह लड़ाई जीतने तक लड़ता रहने वाला है।’ नेतन्याहू ने कहा कि सेना गाजा में नागरिक को हताहत होने से रोकने को लेकर रास्ते से हट रही है। वहीं गाजा में हमास की ओर से संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा है कि दक्षिणी इजरायल पर हमास के घातक हमले से 7 अक्टूबर को शुरू हुए युद्ध के बाद से इजरायली हवाई और तोपखाने हमलों में कम से कम 8,306 लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से अधिकतर नागरिक हैं। बताया जा रहा है कि इजरायल के हमले की वजह से गाजा में आम नागरिकों को पीने का पानी भी मुश्किल से मिल रहा है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH