Sports

बीसीसीआई ने दिल्ली और मुंबई में वर्ल्ड कप के मैचों के दौरान पटाखों पर लगाया बैन

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने दिल्ली और मुंबई में बिगड़ते वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) को देखते हुए इन दोनों शहरों में वर्ल्ड कप के शेष मैचों के दौरान आतिशबाजी के इस्तेमाल पर बैन लगा दिया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को एक मीडिया बयान में कहा, ”बीसीसीआई पर्यावरण संबंधी चिंताओं के प्रति संवेदनशील है। मैंने इस मामले को औपचारिक रूप से आईसीसी के सामने उठाया और मुंबई में कोई आतिशबाजी का प्रदर्शन नहीं होगा, जिससे प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है। बोर्ड पर्यावरणीय मुद्दों से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है और अपने प्रशंसकों और हितधारकों के हितों को हमेशा सबसे आगे रखेगा। ”

“बीसीसीआई मुंबई और नई दिल्ली दोनों में वायु गुणवत्ता को लेकर तत्काल चिंता को स्वीकार करता है जबकि हम क्रिकेट के उत्सव के अनुरूप आईसीसी विश्व कप की मेजबानी करने का प्रयास करते हैं, हम अपने सभी हितधारकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को प्राथमिकता देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। उपर्युक्त दोनों शहर हवा की बहुत खराब गुणवत्ता का सामना कर रहे हैं, दिल्ली में बुधवार को 372 के एक्यूआई के साथ “बहुत खराब” दर्ज किया गया, जबकि मुंबई 150-200 के एक्यूआई के साथ “खराब” श्रेणी में था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH