NationalTop News

शराब नीति घोटाला: CM केजरीवाल की पेशी से पहले दिल्ली के मंत्री घर ED की रेड, 9 ठिकानों पर छापे जारी

नई दिल्ली। दिल्ली की शराब नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पेशी से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्‍ली सरकार के एक और मंत्री के यहां छापा मारा है। दिल्ली के श्रम और समाज कल्‍याण मंत्री राज कुमार आनंद के घर ED की छापेमारी आज गुरुवार सुबह से ही चल रही है।

उनसे जुड़े 9 परिसरों पर छापेमारी चल रही है। विस्‍तृत रिपोर्ट का इंतजार है। आज गुरुवार को ही सीएम केजरीवाल आबकारी नीति घोटाला मामले में ED के सामने पेश होंगे।

गौरतलब है कि ED से पहले CBI ने अप्रैल महीने में केजरीवाल से लगभग नौ घंटे तक पूछताछ की थी। यह छापेमारी ऐसे समय में हो रही है जब आम आदमी पार्टी के कई नेता जेल में हैं। पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल में हैं।

कौन हैं राज कुमार आनंद?

57 साल के राज कुमार आनंद दिल्‍ली के पटेल नगर से विधायक हैं। उन्‍हें इस साल की शुरुआत में मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय आवंटित किया गया था। बाद में स्वास्थ्य का जिम्मा सौरभ भारद्वाज को और शिक्षा का जिम्मा आतिशी को दिया गया।

मंत्री के घर छापे पर क्‍या बोली AAP

राज कुमार आनंद के यहां छापे पर दिल्ली के मंत्री और AAP विधायक सौरभ भारद्वाज कहते हैं, ‘राज कुमार आनंद की गलती यह है कि वह आप विधायक हैं और पार्टी से मंत्री हैं। ब्रिटिश काल में भी अगर आपको किसी के घर की तलाशी लेनी होती थी, तो आपको कोर्ट से सर्च वारंट की जरूरत पड़ती थी।

कोर्ट सर्च वारंट देता था लेकिन आज ईडी को कोर्ट वारंट की जरूरत नहीं है, ईडी अधिकारी तय करते हैं कि किसके घर पर छापेमारी करनी है। छापेमारी केवल विपक्षी नेताओं के परिसरों पर की जाती है।’

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH