InternationalTop News

पैसों की खातिर हमास ले रहा बच्चों की जान, इसको मिटाना ही विकल्प: संस्थापक के बेटे का विस्फोटक खुलासा

लंदन। आतंकी संगठन हमास के संस्थापक शेख हसन यूसुफ के बेटे मोसाब हसन यूसुफ ने विस्फोटक खुलासा करते हुए कहा है कि हमास ही फलस्तीनी बच्चों के खून का प्यासा है। एक ब्रिटिश पत्रकार को दिए साक्षत्कार में मोसाब ने कहा कि हमास पैसों के लिए बच्चों की जान लेता है।

इस्राइली डिफेंस फोर्स (IDF) ने एक्स पर मोसाब की एक वीडियो क्लिप साझा की, जिसमें वह कह रहा है कि हमास की सत्ता की लालसा और राजनीतिक महत्वाकांक्षा के लिए लंबे समय से गाजा के लोगों पर अत्याचार किया जा रहा है।

हमास की वजह से ही उन्हें इस्राइली घेराबंदी, हिंसा और युद्ध सहना पड़ रहा है। हमास के लिए युद्ध एक खेल की तरह है। हमास को जब भी पैसे की जरूरत होती है, वह युद्ध शुरू कर देता है।

पिछले महीने गाजा के एक अस्पताल में हुए विस्फोट के बाद यूसुफ ने कहा था कि हमास के ही मिसफायर ने अस्पताल में मौजूद सैकड़ों लोगों की जान ली थी। मोसाब कहते हैं कि हमले का दोष इस्राइल पर थोप दिया गया था।

इस्राइली सेना एक लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार के लिए जवाबदेह है, वह ऐसा नहीं कर सकती। जबकि, हमास पर किसी का कोई नियंत्रण नहीं। दो मिनट के इस वीडियो के आखिर में मोसाब कहते हैं कि दुर्भाग्य से, हमास ने अब इस्राइल और दुनिया के सामने कोई विकल्प नहीं छोड़ा है। अब हमास को मिटाना ही विकल्प है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH