NationalTop NewsUttar Pradesh

वंचित समाज के हजारों बच्चों के साथ नीता अंबानी ने मनाया अपना जन्मदिन,पूरे देश में की गई ‘अन्न-सेवा

लखनऊ/बाराबंकीI  रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर एवं चेयरपर्सन नीता अंबानी ने 1 नवंबर को अपना 60वां जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर अन्न-सेवा के तहत 15 राज्यों के 1.4 लाख लोगों को भोजन दिया गया।

अन्न सेवा के जरिए करीब 75 हजार लोगों को पका हुआ भोजन परोसा गया, तो वहीं करीब 65 हजार के लिए कच्चा राशन वितरित किया गया। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के बाराबंकी ज़िले में भी कई स्कूलों में 1000 से अधिक बच्चों के लिए ‘अन्न सेवा’ आयोजित की गयीI

बच्चों, वृद्धाश्रमों में रहने वाले बुजुर्गों, दैनिक वेतन भोगियों, ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों, कुष्ठ रोगियों और विशेष जरूरतों वाले लोगों के लिए अन्न-सेवा की गईं। भोजन वितरण से लेकर विभिन्न स्थानों पर गर्म भोजन परोसने तक के सभी काम रिलायंस के स्वयंसेवकों ने किए। नीता अंबानी ने वंचित समाज के करीब 3000 बच्चों के साथ अपना जन्मदिन मनाया।

बताते चलें कि कोरोना महामारी के दौरान नीता अंबानी की रिलायंस फाउंडेशन ने अन्न सेवा के नाम से उस समय का सबसे बड़ा अन्न वितरण कार्यक्रम चलाया था। फाउंडेशन के मुताबिक नीता अंबानी के जन्मदिन पर अन्न वितरण उसी परंपरा का विस्तार है।

शिक्षा, महिला सशक्तिकरण, खेल, कला और संस्कृति के क्षेत्र में नीता अंबानी के नाम अनगिनत उपलब्धियां हैं। उनके नेतृत्व में रिलायंस फाउंडेशन ने देश भर के 7 करोड़ 10 लाख से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित किया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH