International

हमारा युद्ध गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं, हम हमास के आतंकियों से लड़ रहे हैं: इजरायली सेना

यरूशलेम| हमास के आतंकियों का नामोनिशान मिटाने गाजा में घुस चुकी इजरायली सेना ने कहा है कि हमारा युद्ध गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं है, बल्कि हम हमास के आतंकियों से लड़ रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि आईडीएफ गाजा के नागरिकों के लिए पानी, भोजन, दवा और चिकित्सा उपकरणों के प्रवेश की सुविधा प्रदान कर रहा है। आईडीएफ प्रवक्ता, डेनियल हागारी ने कहा कि यह आतंकवादी संगठन हमास और आईडीएफ के बीच एक युद्ध है। आइडीएफ 7 अक्टूबर के नरसंहार का जवाब दे रहा है।

हगारी ने कहा कि हम गाजा के नागरिकों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उनसे उन्हें दक्षिण गाजा की ओर सुरक्षित ठिकाने पर जाने की अपील करते हैं। आइडीएफ आम लोगों को दक्षिण गाजा जाने के लिए सुरक्षित कोरिडोर मुहैया कराने का वादा करता है। कुछ बातें हम फिर से बिलकुल स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि इजरायल का युद्ध हमास के खिलाफ है। यह गाजा के आम लोगों के विरुद्ध नहीं है। हम गाजा के लोगों के लिए दवा, भोजन, पानी और चिकित्सा उपकरणों को लाने की इजाजत लगातार देते आ रहे हैं। रोजाना लाखों लीटर पानी इजरायल से गाजा को दिया जा रहा है।

आइडीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि युद्ध के इस भीषण दौर में मिस्र की सराहना करते हैं, जिसने गाजा के घायलों और अन्य लोगों के लिए अपना बॉर्डर खोला और वह संयुक्त राष्ट्र व अन्य देशों के साथ मानवीय सहायता के इस अभियान को लीड कर रहा है। हम मिस्र के इस प्रयास की बारंबार सराहना और प्रोत्साहित करते हैं। हमारा युद्ध हमास के खिलाफ है। हमास को गाजा कि नागरिकों की कोई परवाह नहीं है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH