Sports

शुभमन गिल ने बाबर आजम के आगे खड़ी की मुश्किलें, छिनेगा नंबर 1 का ताज

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से जारी की जाने वाली वनडे रैंकिंग में भी हर सप्ताह उलटफेर देखने के लिए मिल रहा है। अभी तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि जल्द ही उन्हें यहां से हटना पड़ेगा। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी ने उनके सामने ​बहुत बड़ी चुनौती पेश कर दी है।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में इस वक्त बाबर आजम नंबर एक खिलाड़ी हैं, उनकी रेटिंग 818 की है। वहीं दूसरे नंबर पर भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 816 है। यानी बाबर आजम और शुभमन गिल के बीच महज दो ही अंकों का फासला है, जो कभी भी टूट सकता है। ये जो रैंकिंग और रेटिंग हम आपको बता रहे हैं, वो बुधवार तक की है, इसके बाद अगले ही दिन यानी गुरुवार को शुभमन गिल ने एक और मैच खेला और बड़ी पारी खेल दी है। जाहिर है कि इससे उनकी रेटिंग बढ़ेगी। श्रीलंका के खिलाफ हुए मुकाबले में शुभमन गिल ने 92 बॉल पर 92 ही रन बनाए। उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए। अगर बाबर आजम को अपना ताज बचाना है तो इतनी ही बड़ी पारी खेलनी होगी, जितनी कि शुभमन​ गिल ने खेली है।

आईसीसी की अगली रैंकिंग फिर से अगले बुधवार को जारी की जाएगी। तब तक शुभमन गिल को एक और मैच खेलने का मौका मिलेगा। भारतीय टीम आईसीसी विश्व कप 2023 में अब रविवार को साउथ अफ्रीका से भिड़ती हुई नजर आने वाली है। इसमें भी शुभमन गिल के पास मौका है कि वे बड़ी पारी खेलें। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम की बात की जाए तो उनके लिए एक ही मौका होगा कि अपनी कुर्सी को बचा लें। शनिवार को पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। ये मैच न केवल बाबर आजम, बल्कि पाकिस्तान टीम के लिए भी अहम है। जो टीम इस मुकाबले को जीतने में कामयाब होगी, उसके पास सेमीफाइनल में जाने का मौका होगा। लेकिन जो टीम हारेगी, उसके लिए रास्ता काफी मुश्किल हो जाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH