Uttar Pradesh

पूर्व विधायक पवन पांडेय गिरफ्तार, धोखाधड़ी कर जमीन कब्जाने का है आरोप

लखनऊ। पूर्व विधायक पवन पांडेय को एसटीएफ ने अकबरपुर से गिरफ्तार किया है। धोखाधड़ी कर जमीन कब्जा मामले में ये गिरफ्तारी हुई है. पवन पांडेय शिवसेना के टिकट पर विधायक रह चुके हैं.। यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को अंबेडकरनगर जिले के पूर्व विधायक पवन पांडेय को बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

एसटीएफ के अपर पुलिस महानिदेशक अमिताभ यश ने बताया कि, पवन पांडेय को अंबेडकरनगर अकबरपुर कोतवाली में धोखाधड़ी, दस्तावेजों में हेराफेरी और साजिश के तहत पिछले वर्ष दर्ज एक मामले में गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि पवन पांडे के भाई राकेश पांडे जलालपुर से समाजवादी पार्दी से सांसद हैं, जबकि उनका भतीजा रितेश पांडे अंबेडकरनगर सीट से बीएसपी से सांसद है।

एसटीएफ की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पूर्व विधायक पर धोखाधड़ी और जालसाजी करके करोड़ों रुपये की जमीन अपने सहयोगियों के नाम अनुबंध कराने के लिए साजिश करने का आरोप है। पूर्व विधायक पवन पांडेय और उनके सहयोगियों पर अंबेडकरनगर जिला मुख्यालय के नासिरपुर बरवा निवासी चम्पा देवी, पत्नी केदारनाथ सिंह ने वहां अकबरपुर कोतवाली में जमीन की धोखाधड़ी और साजिश के तहत अनुबंध कराने का आरोप लगाया था। मामले के अन्य आरोपी मुकेश तिवारी, गोविंद यादव, लाल बहादुर सिंह, दीप नारायण शर्मा, नीतू सिंह को पूर्व में ही गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

आरोपी नीतू सिंह और एक अन्य की ओर से इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में अलग-अलग तथ्यों पर जमानत याचिकाएं दायर की गयी थीं। मामले का संज्ञान लेते हुए हाईकोर्ट ने 19 मई 2023 को इस मामले की विवेचना एसटीएफ से कराए जाने का आदेश पारित किया। आदेश के अनुपालन में एसटीएफ मामले की जांच कर रही है। एसटीएफ की ओर से जारी बयान के अनुसार, एसटीएफ टीम ने शुक्रवार को पवन पांडेय का अपराध प्रमाणित पाए जाने पर बाराबंकी जिले के राम सनेहीघाट थानाक्षेत्र के भिटरिया के पास से गिरफ्तार कर लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH