City NewsRegional

कर्नाटक में महिला अधिकारी का हत्यारा निकला पूर्व ड्राइवर, नौकरी से निकाले जाने पर था गुस्सा

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार में खान एवं भूविज्ञान विभाग की उपनिदेशक केएस प्रतिमा का हत्यारा उनका ड्राइवर निकला है। आरोपी अफसर के विभाग में संविदा पर तैनात था। बताया जा रहा है कि हाल ही में उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। इस बात से वह गुस्से में था। बेंगलुरु पुलिस ने केएस प्रतिमा की हत्या के मामले में ड्राइवर को दबोचने की पुष्टि की है। उससे पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने कहा कि क्षेत्राधिकारी सुब्रमण्यपुरा पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की और संदेह के आधार पर तीन गिरफ्तारियां कीं। उनमें से एक प्रतिमा पूर्व ड्राइवर किरण कथित हत्यारा निकला। आरोपी अनुबंध के आधार पर काम करता था और पिछले सप्‍ताह उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। पुलिस के अनुसार, उस पर अधिकारियों की महत्वपूर्ण जानकारी और गतिविधियों को लीक करने का आरोप था। मृतक प्रतिमा ने उससे इस संबंध में सवाल किया था और उसे फटकार लगाई थी। हालांकि, किरण ने अपना रवैया नहीं बदला और सूचनाएं लीक करना जारी रखा, इसलिए उसे बर्खास्त कर दिया गया।

आरोपी ने प्रतिमा के प्रति द्वेष भावना के कारण उसे मारने का फैसला किया। वह जानता था कि प्रतिमा अपने फ्लैट पर अकेली रहती है। शनिवार की रात, वह उनके फ्लैट में घुसने में कामयाब रहा और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। उसने उसका गला भी रेत दिया।
प्रतिमा के भाई प्रतीश ने शनिवार रात उसे फोन किया था, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया। सुबह जब दोबारा कॉल का जवाब नहीं मिला तो वह फ्लैट पर आया। जब उसने घंटी बजाने पर भी दरवाजा नहीं खुला तो उसने खिड़की से झाँकने की कोशिश की और उसका शव देखा।

पुलिस ने शुरुआती जानकारी जुटाने के बाद पाया कि किरण गायब हो गया है और उसका फोन भी बंद है। जब वह चामराजनगर जिले की ओर बढ़ रहा था तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया। प्रतिमा दोड्डाकलासंद्रा में गोकुल अपार्टमेंट में रहती थी। वह पहले रामनगर जिले में काम करती थीं। आगे की जांच जारी है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH