BusinessScience & Tech.Top NewsUttar Pradesh

प्लास्टिक पार्क के उद्यमियों को गेल से मिलेगा भरपूर कच्चा माल

गोरखपुर। गीडा के प्लास्टिक पार्क में यूनिट लगाने वाले उद्यमियों को कच्चे माल की कोई चिंता नहीं रहेगी। प्लास्टिक पार्क की यूनिट्स को परियोजना स्थल पर ही गेल (गैस ऑथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड)की तरफ से कच्चा माल सुलभ होगा। इसके लिए गुरुवार को गीडा के स्थापना दिवस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने एमओयू का आदान-प्रदान संपन्न हुआ। गीडा की तरफ से मुख्य कार्यपालक अधिकारी अनुज मलिक तथा गेल की तरफ से एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हरीश कुमार श्रीवास्तव ने एमओयू का हस्तांतरण किया।

गीडा की तरफ से प्लास्टिक पार्क प्रोजेक्ट गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के किनारे सेक्टर-28 में 88 एकड़ विकसित किया गया है। यहां प्लास्टिक उद्योग की 92 इकाइयों के लिये स्थान एवं समस्त आवश्यक अवस्थापना सुविधाएं उपलब्ध होगी। इसमें लगभग 5000 व्यक्तियों को रोजगार मिल सकेगा। गीडा द्वारा प्लास्टिक पार्क में 35 उद्यमियों को भूखण्ड आवंटन की कार्यवाही की जा चुकी है। इस आवंटन में लगभग 165 करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है। गुरुवार को गेल के साथ एमओयू हो जाने से प्लास्टिक पार्क की यूनिट्स को कच्चा माल मंगाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। उन्हें यहीं पर कच्चा माल उपलब्ध हो जाएगा। इससे उत्पादन में सुगमता होगी।
यह भी उल्लेखनीय है कि प्लास्टिक पार्क में गीडा द्वारा परियोजना स्थल पर सेंट्रल इंस्टिट्यूट ऑफ प्लास्टिक इंजीनियरिंगएंड टेक्नोलॉजी (सीपेट) के सेंटर के लिए भी 5 एकड़ निशुल्क भूमि उपलब्ध कराये जाने की व्यवस्था की गयी है। सीपेट का सेंटर खुलने से प्लास्टिक पार्क में स्थापित होने वाली इकाइयों को कुशल कारीगरों की उपलब्धता सुनिश्चित होने के साथ उनके द्वारा बनाये जा रहे उत्पादों की गुणवत्ता भी सुनिश्चित हो सकेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH