International

इटली में आमने-सामने से भिड़ी 2 ट्रेनें, 17 लोग घायल

नई दिल्ली। इटली में रविवार को दो ट्रेनों की आमने सामने से टक्कर हो गई। इस हादसे में 17 लोग घायल हो गए। हालांकि गनीमत रही कि कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। एएफपी समाचार एजेंसी की रिपोर्ट की रिपोर्ट अनुसार, उत्तरी इटली में रविवार देर रात दो ट्रेनों में आमने-सामने से टक्‍कर हो गई। गनीमत ये रही कि दोनों ट्रेनों की रफ्तार बहुत ज्‍यादा नहीं थी। अग्निशमन कर्मियों और ट्रेन ऑपरेटर ने इस संबंध में जानकारी दी। जानकारी के मुताबिक, हाई-स्पीड ट्रेन और एक क्षेत्रीय ट्रेन के बीच बोलोग्ना और रिमिनी के बीच की लाइन पर आमने सामने से टक्कर हो गई। ये हादसा फेंजा शहर और फ़ोर्ली के कम्यून के बीच हुआ।

अग्निशमन सेवा ने सोशल मीडिया पर बताया कि हादसे में कम से कम 17 लोग घायल हुए हैं। वहीं राष्ट्रीय ट्रेन ऑपरेटर ट्रेनीतालिया के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि घायलों को मामूवी चोटें आई हैं। उन्होंने कहा, ”यह बहुत कम गति पर हुई टक्कर थी। फिलहाल घटना की जांच चल रही है कि दोनों ट्रेनें आपस में कैसे टकरा गईं।

अग्निशामकों की ओर से जारी तस्वीरों में देखा जा सकता है कि दोनों ट्रेनें आमने सामने ने टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, क्षेत्रीय ट्रेन के अगले हिस्से को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा। इटली के परिवहन और उप-प्रधानमंत्री माटेओ साल्विनी ने कहा कि वह स्थिति पर नज़र रख रहे हैं और यह भी पुष्टि की है कि घायलों को मामूली चोटें आई हैं। साल्विया ने कहा कि वह जो कुछ हुआ उस पर त्वरित जानकारी और संभावित जिम्मेदारी की जांच करा रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले 31 अगस्त 2023 को भी इटली में ट्रेन हादसा हुआ था। तब मिलान-ट्यूरिन लाइन पर रात भर रखरखाव के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से पांच रेलवे कर्मचारियों की मौत हो गई थी। इसके तीन महीने बाद दो ट्रेनें को आपस में भिड़ने की घटना सामने आई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH