City NewsRegional

नैनीताल: बाघ ने तीन दिनों में दो महिलाओं को मार डाला, डीएम ने इलाके के स्कूल बंद करने का दिया आदेश

नैनीताल। नैनीताल के भीमताल ब्लॉक में इनदिनों एक बाघ का आतंक छाया हुआ है। यहां बाघ ने पिछले तीन दिनों में दो महिलाओं को मार डाला है। बाघ के डर से अब लोग घरों से बाहर निकलने में कतराने लगे हैं। दिन ढलते ही ग्रामीण अपने घरों में कैद हो जाते हैं। स्थानीय विधायक राम सिंह कैड़ा और इलाके के लोग वन विभाग से बाघ को आदमखोर घोषित करने की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए डीएम ने इलाके के स्कूल बंद करने को कहा है।

वन विभाग का कहना है कि बाघ को ट्रेंकुलाइज करने की कोशिश की जा रही है। कैमरा ट्रैप के साथ ही पिंजरे भी लगाए गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि भीमताल ग्राम पंचायत पिनरों के तोक सल्यूडा में एक बाघ घूमता हुआ दिखा, जिसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाया और बाघ के दिखने की सूचना वन विभाग को दी। लेकिन जब तक वन कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची, तब तक बाघ भाग चुका था।

बाघ के हमले के बाद से लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की लापरवाही उन पर भारी पड़ती जा रही है। उन्होंने बाघ को आदमखोर घोषित कर करने की मांग उठाई है। ग्रामीणों के बढ़ते गुस्से को देखते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह ने सुरक्षा की दृष्टि से घटना वाले आसपास के छात्रों के स्कूलों को बंद रखने के लिए शिक्षा विभाग को निर्देश दिये हैं।

डीएफओ नैनीताल चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि लोगों से अपील की जा रही है कि जंगल क्षेत्र में न जाएं। बाघ को पकड़ने के लिए ट्रेंकुलाइजर टीम जुटी हुई है। बाघ की निगरानी करने के लिए कैमरा ट्रैप भी लगाया गया है। इसके अलावा पिंजरे भी लगाए गए हैं, जिससे बाघ को जल्द से जल्द पकड़ा जा सके। साथ ही बाघ को आदमखोर घोषित करने के लिए अधिकारियों से भी बात की जा रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH