City NewsHealth

देश में 24 घंटों में आए कोरोना के 656 नए मामले, एक की मौत

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर कोरोना पैर पसारता हुआ नजर आ रहा है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 656 नए मामले सामने आए हैं, जबकि कोविड से संक्रमित एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया है।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट JN.1 ने भी देश में दस्तक दे दी है। इसे लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी जारी की है। देश में अबतक नए वैरिएंट के 22 केस सामने आए हैं। पिछले दिनों केरल में JN.1 से संक्रिमत दो लोगों की मौत हो चुकी है। इसे लेकर साउथ के राज्यों में अलर्ट जारी है। केरल के पड़ोसी राज्य कर्नाटक की सरकार ने भी नए वैरिएंट JN.1 को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की और अस्पतालों में जरूरी तैयारी के निर्देश दिए।

हरियाणा के गुरुग्राम में कोरोना वायरस के दो नए केस सामने आए हैं। अब यह संख्या 4 पहुंच गई है। कोरोना के दो नए मामलों में एक व्यक्ति ने पिछले दिनों इंडोनेशिया की यात्रा की थी, जबकि दूसरी महिला मरीज की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। इसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की जांच बढ़ा दी है। विभाग ने शनिवार को कोविड जांच के लिए 102 लोगों के सैंपल भेजे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH