NationalTop News

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग पर लगाया बैन, अमित शाह ने किया एलान

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अगले साल यानी 2024 में में विधानसभा चुनाव होना है। इसको लेकर तैयारियां शुरू भी कर दी गई हैं। इस बीच जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया है। जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम लीग पर बैन लगा दिया गया है। ये ऐलान खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ये बड़ी जानकारी साझा की है। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा- यह संगठन और इसके सदस्य घाटी में राष्ट्र-विरोधी और अलगाववादी गतिविधियों में शामिल हैं। आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन भी करते हैं और लोगों को जम्मू-कश्मीर में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए उकसाते भी है।

उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार की साफ तौर पर निर्देश और संदेश है कि देश की एकता, संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले किसी भी व्यक्ति नहीं छोड़ा जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कानून के तहत कड़ी कार्रवाई भी होगी।

बता दें कि ये कार्रवाई केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने UAPA एक्ट के तहत की है। इस लीग पर आरोप है कि इस दल के सदस्य जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के साथ-साथ आतंकी समूहों का समर्थन कर रहे थे। लिहाजा इस दल पर पूरी तरह बैन लगा दिया गया है।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH