Sports

29 साल बाद भी शर्मनाक रिकॉर्ड से उबर नहीं पाया पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया से फिर मिली हार

नई दिल्ली। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा है। सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में खेला गया। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान 29 साल बाद भी शर्मनाक रिकॉर्ड से उबर नहीं पाया है। उसने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी टेस्ट मैच 1995 में जीता था। दरअसल पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी जमीन पर आखिरी टेस्ट मैच में सिडनी में 1995 में जीता था। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 74 रनों से हराया था लेकिन इसके बाद पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। उसे इस बार 3-0 से हार का सामना करना पड़ा।

तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 130 रनों का टारगेट मिला, जिसे टीम ने डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन की बेहतरीन पारियों के दम पर हासिल कर लिया। मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मूसद ने बड़ा बयान दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच हारने के बाद पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने कहा कि सिडनी टेस्ट भी लगभग मेलबर्न के जैसा था। लेकिन हमें कुछ पॉजिटिव चीजें देखनी होंगी। हमने बढ़त लेते हुए बोर्ड पर अच्छा स्कोर बनाया, लेकिन इसके बाद फिर कुछ मौको गंवाए। अगर हम मिचेल मार्श जैसे खिलाड़ी को आउट कर सकते तो यह बढ़त 50-60 रनों की हो सकती थी। मेलबर्न के बाद यह थोड़ा निराशाजनक है। हम ऑस्ट्रेलिया का उनकी परिस्थितियों में सामना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में बेहतरीन गेंदबाजी की। वे विकेट की तलाश में थे। हमने कुछ गलतियां कीं, जिससे एक मौका बना और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया।

हमारी सोच यह थी कि विकेट लेने के लिए शुरू से ही स्पिनर से गेंदबाजी कराई जाए। डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने अटैकिंग बल्लेबाजी की। हम 200 से ज्यादा का टारगेट सोच रहे थे। तब यह एक अलग खेल होता। जिससे बल्लेबाज शुरू में इतने जोखिम नहीं लेते हैं। 130 रन के साथ आप अच्छी शुरुआत नहीं कर सकते हैं। हम अंत में काफी रह गए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में अच्छी गेंदबाजी की। यह सीखने के लिए एक सबक है कि यह दो पारियों का नहीं बल्कि चार पारियों का खेल है, हम इसे कठिन तरीके से सीख रहे हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH