International

पाकिस्तान में भारत के एक और दुश्मन का सफाया, मौलाना अल्लामा मसूद-उर-रहमान की गोली मारकर हत्या

इस्लामाबाद। कट्टरपंथी और भारत विरोधी उपदेशक मौलाना अल्लामा मसूद-उर-रहमान उस्मानी की पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह सुन्नी उलेमा काउंसिल के केंद्रीय उप सचिव और अहले सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यूजे) के प्रवक्ता थे। एक यूजर ने अपने एक्स हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि ‘पाकिस्तान- अल्लामा मसूद-उ-रहमान उस्मानी, एक सुन्नी चरमपंथी, कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक, सुन्नी उलेमा परिषद के केंद्रीय उप सचिव और अहले सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यूजे) के प्रवक्ता, इस्लामाबाद में ‘अज्ञात लोगों’ द्वारा मारे गए’।

मसूद-उर-रहमान उस्मानी की मौत 5 जनवरी को हुई है। मीडिया में मौजूद खबरों के अनुसार वह एक पाकिस्तानी इस्लामी विद्वान था। अपनी मृत्यु तक सुन्नी उलेमा काउंसिल और अहलुस सुन्नत वल जमात (एएसडब्ल्यूजे) के केंद्रीय उप सचिव के रूप में कार्य किया। 5 जनवरी 2024 को इस्लामाबाद में एक अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें गोली मार दी थी। वह पाकिस्तान सरकार के एक घटक निकाय, काउंसिल ऑफ इस्लामिक आइडियोलॉजी के सदस्य भी थे।

उस्मानी को अप्रैल 2018 में कोरल पुलिस स्टेशन के तहत शरीफाबाद इलाके से अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था। उनके लापता होने के बाद उनके समर्थकों ने इस्लामाबाद एक्सप्रेसवे को जाम कर दिया। हालाँकि, उनकी गिरफ़्तारी से जुड़ी परिस्थितियाँ अभी भी स्पष्ट नहीं हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH