Uttar Pradesh

कड़ाके की ठंड के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल

नई दिल्ली। पूरे प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। इसी के चलते नोएडा के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जिले के नर्सरी से आठवीं तक के 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पवार ने बताया कि घने कोहरे और अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्धनगर में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त आठवीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

यह आदेश सीबीएसई, आईसीएसई आईबी, यूपी बोर्ड और अन्य से संबद्ध सभी विद्यालयों पर लागू होगा। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने इस आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा है। वहीं 9वीं और 12वीं कक्षा की क्लास के समय में परिवर्तन किया गया है। इस दौरान कक्षा 9 से 12 की क्लासेज सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेंगी।

बता दें कि यूपी में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है, जिसकी वजह से लोगों का हाल बेहाल है। प्रदेश के 40 से ज्यादा जिलों में घना कोहरा और शीतलहर चल रही है। मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। सुबह के समय कोहरे की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है। बर्फीली हवाओं से गलन भरी ठंड पड़ रही है। ग्रेटर नोएडा के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हुई बूंदाबांदी के बाद ठंड और बढ़ गई है। अगले कई दिनों तक ठंड कम होने के आसार नहीं हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH