National

सपा ने इंडी गठबंधन के सामने रख दी बड़ी मांग, नीतीश कुमार बनें देश के अगले प्रधानमंत्री

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने एक बड़ी मांग इंडी गठबंधन के सामने रख दी है। सपा प्रवक्ता और पूर्व मंत्री आईपी सिंह ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया है। सपा प्रवक्ता के इस ट्वीट से इंडी गठबंधन की तरफ से चुने जाने वाले प्रधानमंत्री पद को लेकर राजनीति बढ़ गई है।

दरअसल सपा नेता आईपी सिंह ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट लिखा, ‘देशभर के पटेल समाज और पीडीए ने तय कर लिया है कि पिछड़े वर्ग के श्री नीतीश कुमार जी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाना है। सिंहासन खाली करो की जनता आती है।’ बता दें कि आईपी सिंह ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की तस्वीर और जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार की तस्वीर है। इस तस्वीर में लिखा है, ‘यूपी और बिहार गया मोदी सरकार।’ दरअसल समाजवादी पार्टी ने पीएम पद के लिए नीतीश कुमार का नाम आगे बढ़ाया है।

दरअसल इंडी गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक के दौरान के दौरान टीएमसी और आम आदमी पार्टी ने एक सुर में मल्लिकार्जुन खरगे को प्रधानमंत्री और संयोजक बनाए जाने की सिफारिश की थी. हालांकि खरगे ने इसे खारिज कर दिया और कहा कि पहले चुनाव हो जाएं, इसके बाद इसपर चर्चा की जाएगी। खरगे ने शनिवार को कहा कि इंडी गठबंधन में शामिल घटक दलों के नेता गठबंधन में पदों के आवंटन पर 10-15 दिनों के भीतर ही फैसला लेंगे। खरगे की यह टिप्पणी तब आई जब ये अटकलें लगाई जा रही थीं कि गठबंधन लोकसभा चुनाव से पहले एक संयोजक चुन सकता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH