NationalRegional

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने ईडी पर हमले के मास्टरमाइंड और टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के दिए आदेश

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने ईडी और केंद्रीय पुलिस बलों के अधिकारियों पर हमले के मास्टरमाइंड और फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहाँ का तत्काल पता लगाने और गिरफ्तारी का आदेश दिया है। राजभवन के अंदरूनी सूत्रों के मुताबिक, राजभवन के शांति-कक्ष को शाहजहाँ को प्रभावशाली राजनीतिक संरक्षण मिलने की शिकायतें मिली थीं।

उन शिकायतों में पुलिस प्रशासन के एक वर्ग पर भी इस सांठगांठ में शामिल होने का आरोप लगाया गया था। राज्यपाल ने कहा है कि इस मामले पर उनकी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से चर्चा हुई है। राज्यपाल ने चर्चा का ब्योरा देने से इनकार करते हुए कहा कि बातचीत में क्या हुआ, इसके बारे में वह सही समय पर खुलासा करेंगे।

राजभवन के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि पता चला है कि राज्य पुलिस इस बात की जांच करेगी कि क्या फरार नेता अभी भी राज्य में है या किसी दूसरे राज्य या किसी पड़ोसी देश में भाग गया है। राज्यपाल ने राज्य पुलिस को यह जांच करने का भी निर्देश दिया था कि फरार तृणमूल कांग्रेस नेता का उग्रवाद से कोई संबंध है या नहीं।

केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों पर शुक्रवार को उस समय हमला किया गया जब उन्होंने तृणमूल नेता शेख शाहजहाँ के आवास पर छापेमारी और तलाशी का प्रयास किया। राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता भाजपा के सुवेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया था कि हमलावरों का एक समूह अवैध रोहिंग्या घुसपैठियों का था। पता चला है कि राज्यपाल ने राज्य पुलिस को उस पहलू पर भी जांच करने का निर्देश दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH