International

पाकिस्तानी मीडिया का दावा, सेना ने लिया हमले का बदला, ईरान में आतंकी ठिकानों पर की कार्रवाई

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने ईरान द्वारा अपने ऊपर हुए हवाई हमले का बदला ले लिया है। ऐसा पाकिस्तानी मीडिया का कहना है। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि पाकिस्तान ने ईरान में बसे बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और बलूचिस्तान लिबरेशन फोर्स पर हमला किया है। कहा जा रहा है कि ये आतंकी संगठन पाकिस्तान के खिलाफ एक्टिव है. जो पाक पर समय-समय पर हमला करता रहता है।

इस हमले पर ईरानी मीडिया का कहना है कि पाकिस्तानी हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स को गोली लगी है जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस संदिग्ध हमले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस हमले के बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों में काफी कड़वाहट देखी जा रही है। पाकिस्तान ने ईरान से अपने राजनयिक को वापस बुला लिया है। इसके साथ ही दोनों देश के बीच होने वाले सभी बातचीत को फिलहाल बंद कर दिया गया है। ये रिश्ते कब तक सामान्य हो पाएंगे इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पा रही है।

आपको बता दें कि इस हमले से एक दिन पहले ही ईरान की ओर से पाकिस्तान पर हवाई हमला किया गया था। ईरान ने कहा था कि उसने जैश अल अदल पर कार्रवाई की है। ये आतंकी संगठन ईरान से अलग देश की मांग कर रहे हैं और कई बार ईरान पर हमला कर चुके हैं। इस हमले के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इसे कायराना हरकत करार दिया। पाक विदेश मंत्रालय ने कहा कि ईरान द्वारा हमला इंटरनेशनल रूल के खिलाफ है। इस हम किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं कर सकते हैं। आगे कहा कि ईरान के हमले में 2 बच्चों की मौत हो गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH